scriptAfghanistan के हालात पर अमरीका के पूर्व राष्ट्रपति ट्रंप ने बाइडेन को ठहराया दोषी | donald trump accussed Joe biden for current sitaution in afganistan | Patrika News
विश्‍व की अन्‍य खबरें

Afghanistan के हालात पर अमरीका के पूर्व राष्ट्रपति ट्रंप ने बाइडेन को ठहराया दोषी

अमरीकी मीडिया ने जो बाइडेन के अफगानिस्तान से अमरीकी फौजों के हटाए जाने के फैसले की आलोचना की है।

Aug 15, 2021 / 10:14 pm

Mohit Saxena

donald trump

donald trump

तेहरान। अफगानिस्तान में तालिबान के आतंक और कब्जे को लेकर अमरीका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने तंज कसा है। ट्रंप ने कहा कि इस हालात के लिए मौजूदा अमरीकी राष्ट्रपति जो बाइडेन दोषी हैं। उन्होंने पूछा, क्या आप मुझे मिस कर रहे हैं? अपने इस बयान के जरिए डोनाल्ड ट्रंप ने ये बयां करने की कोशिश की है कि अगर वह अमरीका के राष्ट्रपति होते तो अफगानिस्तान के हालात ऐसे नहीं होते।

ये भी पढ़ें: अफगानिस्तान की राजधानी काबुल पहुंचा तालिबान, किसी भी वक्त तख्ता पलट

ट्रंप ने पूरे वाक्य को बताया दुखद

अफगानिस्तान के मौजूदा हालात अमरीकी राष्ट्रपति जो बाइडेन के लिए बिल्कुल अच्छे नहीं माने जा रहे हैं। इस पर बाइडेन का कहना है कि वह अफगानिस्तान में युद्ध खत्म करने और अमरीकी फौजों को वापस बुलाने की ट्रंप प्रशासन की योजना को ही आगे बढ़ा रहे हैं। दरअसल ट्रंप प्रशासन ने ही फरवरी 2020 में तालिबान से अमरीकी फौजों को अफगानिस्तान से हटाने का समझौता किया था। मगर अब ट्रंप ने इस पूरे मामले को बेहद दुखद बताया है। इसके साथ ही उन्होंने पूछा कि क्या लोग उन्हें अब भी याद करते हैं। इस बीच रिपब्लिकन सीनेटर मिच मैक्कॉनेल ने बाइडेन प्रशासन के फैसले को भयावह बताया है।

ये भी पढ़ें: Afghanistan में तालिबान राज, अशरफ गनी ने अफगानिस्तान छोड़ा, जलाली बनेंगे अंतरिम राष्ट्रपति

अमरीकी मीडिया ने बाइडेन की आलोचना की

वहीं अमरीकी मीडिया ने जो बाइडेन के अफगानिस्तान से अमरीकी फौजों के हटाए जाने के फैसले की आलोचना की है। मीडिया का आरोप है कि बाइडेन के ये कदम अफगानिस्तान में वास्तविक प्रगति और लड़कियों की पढ़ाई पर रोक लगाई है। हालांकि बाइडेन ने सफाई दी है कि अमरीका ने 11 सितंबर, 2001 के बाद अलकायदा को हराने में सफलता हासिल कर ली है। इसके साथ ही उसने यहां पर तीन लाख अफगान सैनिकों को प्रशिक्षण भी दिया है। उन्होंने कहा कि अब अफगान के लोगों को अपने देश के लिए लड़ना होगा।

Hindi News/ world / Miscellenous World / Afghanistan के हालात पर अमरीका के पूर्व राष्ट्रपति ट्रंप ने बाइडेन को ठहराया दोषी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो