scriptDonald Trump ने पहली बार माना राष्ट्रपति चुनाव में बाइडन की हुई जीत | Donald Trump confesses Biden's victory in presidential election | Patrika News

Donald Trump ने पहली बार माना राष्ट्रपति चुनाव में बाइडन की हुई जीत

locationनई दिल्लीPublished: Nov 16, 2020 01:59:08 am

Submitted by:

Mohit Saxena

Highlights

ट्वीट में कहा कि मतदान की गिनती में उनके खिलाफ धांधली हुई।
ट्रंप ने कई और ट्वीट कर चुनाव धोखाधड़ी का आरोप लगाया है।

Donald Trump

अमरीकी राष्ट्रपति चुनाव।

वाशिंगटन। डोनाल्ड ट्रंप ने पहली बार सार्वजनिक रूप से स्वीकार किया है कि अमरीकी चुनाव में जो बाइडन ने जीत दर्ज की। उन्होंने आधारहीन दावों के साथ एक ट्वीट में कहा कि मतदान की गिनती में उनके खिलाफ धांधली हुई।
https://twitter.com/realDonaldTrump/status/1327956491056279552?ref_src=twsrc%5Etfw
ट्रंप ने बाइडन पर आरोप लगाया है कि एक रणनीति के तहत बाइडन ने परिणामों को प्रभावित करने की कोशिश की है। इस तरह से चुनाव परिणामों को कम करने की कोशिश में कई माह तक रणनीति बनाई है। ट्रंप ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि राज्य के परिणामों को उलट दिया जाएगा जिसने बाइडन को जीत दिलाई।
ट्रंप ने कई और ट्वीट कर चुनाव धोखाधड़ी का आरोप लगाया है। ट्रंप प्रशासन के निर्णय ने बाइडन को मान्यता नहीं दी है। विजेता ने बाइडन और उनकी टीम को सरकारी कार्यालय की जगह तक पहुँचने से रोक दिया।
तीन नवंबर को राष्ट्रपति चुनाव में बहुमत से काफी कम सीटें मिलने के बाद ट्रंप ने अब तक आधिकारिक रूप से अपनी हार स्वीकार नहीं की है। बाइडन में 270 इलेक्टरोल वोट का आंकड़ा पार कर लिया है। वहीं ट्रंप इससे काफी पीछे हैं। उन्होंने कुछ प्रमुख राज्यों में कानूनी लड़ाई शुरू की है, मगर अब तक वे अपने दावों को सही साबित करने वाले सुबूत पेश नहीं कर पाये हैं।
https://twitter.com/realDonaldTrump/status/1327958640309972992?ref_src=twsrc%5Etfw
ट्रंप के समर्थक और विरोधी आमने-सामने

अमरीका के राष्ट्रपति चुनाव में गड़बड़ी होने के दावों के समर्थन में हजारों की संख्या में लोग वाशिंगटन की सड़कों पर उतर आए और इस दौरान हिंसा भी हुई। राष्ट्रपति चुनाव में जो बाइडन को विजेता घोषित किए जाने के एक सप्ताह बाद शनिवार को ‘मिलियन मागा मार्च निकाला गया। इस दौरान ट्रंप के समर्थकों और विरोधी प्रदर्शनकारियों के बीच झड़पें शुरू हो गईं। वाइट हाउस से महज पांच ब्लाक दूर शनिवार रात को प्रदर्शनकारियों के बीच तीखी झड़पे हुईं। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार 20 वर्षीय एक शख्स को चाकू मार दिया गया। जिसे गंभीर हालत में अस्पताल ले जाया गया। इस घटना में दो पुलिसकर्मी भी घायल हो गए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो