scriptडोनाल्ड ट्रंप का आरोप, कहा-कोरोना वायरस को फैलाने में चीन जिम्मेदार | Donald Trump says China is responsible for spreading corona virus | Patrika News

डोनाल्ड ट्रंप का आरोप, कहा-कोरोना वायरस को फैलाने में चीन जिम्मेदार

locationनई दिल्लीPublished: Mar 26, 2020 03:30:10 pm

Submitted by:

Mohit Saxena

Highlights

अमरीकी राष्ट्रपति ने कहा कि WHO ने लिया चीन का पक्ष।
ट्रंप का कहना है कि ये वायरस चीन से ही आया है।

Donald Trump

अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप।

वाशिंगटन। कोरोना वायरस (Coronavirus) ने अमरीका जैसी महाशक्ति को भी पछाड़ दिया है। यहां पर अब तक 800 लोगोें की जान जा चुकी है। वहीं पूरी दुनियाभर में 20 हजार से अधिक लोग मौत के आगोश में जा चुके हैं। इस बीच अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald trump) ने विश्व स्वास्थ्य संगठन पर बड़ा आरोप लगाया है। ट्रंप के अनुसार कोरोना वायरस के मामले में WHO ने चीन का पक्ष लिया है और उसे बचाने की कोशिश की है।
63 वर्षीय स्पेन की उप-प्रधानमंत्री कोरोना वायरस की शिकार, टेस्ट पॉजिटिव पाया गया

वाइट हाउस में प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि कोरोना वायरस को लेकर पहले भी कई बार खतरे बात सामने आती रही हैं, लेकिन WHO ने इसे छिपाया है। अमरीकी राष्ट्रपति ने कहा कि WHO लगातार चीन का पक्ष लेता रहा और उसका बचाव करता रहा है। अगर दुनिया को पहले इसकी जानकारी होती तो इतनी जाने नहीं जातीं।
कोरोना वायरस से जुड़ी तस्वीरों के लिए क्लिक करें

गौरतलब है कि अमरीकी कांग्रेसमैन ग्रेग ने अपने एक ट्वीट में WHO पर आरोप लगाए थे, जिसके बाद ये सवाल खड़े हुए थे। अब अमरीकी कांग्रेसमैन के आरोपों में ट्रंप ने भी हामी भर दी। इससे पहले भी डोनाल्ड ट्रंप कोरोना वायरस के मसले पर चीन को ही घेरते रहे हैं। इतना ही नहीं वो इसे चीनी वायरस कह रहे थे। ट्रंप का कहना है कि ये वायरस चीन से ही आया है।
बता दें कि अमरीका में कोरोना वायरस की वजह से हाहाकार मचा हुआ है। यहां नेशनल इमरजेंसी का ऐलान किया जा चुका है। अबतक एक हजार से भी अधिक लोग अपनी जान गंवा चुके हैं। अमरीका में अभी 67 हजार से अधिक पॉजिटिव मामला दर्ज हैं, ऐसे में सबसे बड़ा खतरा वहां ही बना हुआ है।
अब तक दुनियाभर में 20 हजार से अधिक लोग अपनी जान गंवा चुके हैं। सबसे ज्यादा मौतें इटली में सामने आई है। ईरान, चीन, स्पेन और अमरीका में सबसे अधिक मौतें हुई हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो