scriptGeorge Floyd Death: आरोपी पुलिस डेरेक की पत्नी कैली ने दायर की तलाक की अर्जी, कहा- मैं हत्या से दुखी हूं | George Floyd Death: Accused police Derek's wife Kellie Chauvin filed for divorce | Patrika News

George Floyd Death: आरोपी पुलिस डेरेक की पत्नी कैली ने दायर की तलाक की अर्जी, कहा- मैं हत्या से दुखी हूं

locationनई दिल्लीPublished: Jun 03, 2020 09:40:05 pm

Submitted by:

Anil Kumar

HIGHLIGHTS

George Floyd Death: अमरीका में लगातार आठवें दिन लॉस एंजिलिस, फिलाडेल्फिया, अटलांटा और सिएटल में बड़े पैमाने पर मार्च और रैलियां निकाली गई।
आरोपी पुलिस अफसर डेरेक चाउविन की पत्नी कैली ( Kellie Chauvin ) ने तलाक की अर्जी दायर करते हुए कोर्ट से अनुरोध किया है कि मेरे नाम के आखिर में और घर में लगा चाउविन शब्‍द हटाया जाए।

derek chauvin and kellie chauvin

George Floyd Death: Accused police Derek’s wife Kellie Chauvin filed for divorce

वॉशिंगटन। अमरीका ( America ) में 25 मई को अश्वेत जॉर्ज फ्लॉयड ( George Floyd ) की पुलिस कस्टडी में हुए मौत के विरोध ( Protest In America ) में लगातार बीते एक हफ्ते से अधिक समय से हो रहा उग्र प्रदर्शन जारी है। प्रदर्शनकारी हत्या को विरोध में अमरीका के दर्जनों शहरों में हिंसात्मक प्रदर्शन कर रहे हैं। प्रदर्शनकारियों को रोकने के लिए ट्रंप प्रशासन ने सेना को तैनात कर दिया है।

अमरीका में लगातार आठवें दिन लॉस एंजिलिस, फिलाडेल्फिया, अटलांटा और सिएटल में बड़े पैमाने पर मार्च और रैलियां निकाली गई, जबकि वाशिंगटन डीसी, पोर्टलैंड और ओरेगन में प्रदर्शन के दौरान छिटपुट हिंसा की घटनाएं भी हुई।

George Floyd: हिंसक प्रदर्शनों से निपटने के लिए ट्रंप ने उतारी सेना, कहा-‘धरती की सबसे सुरक्षित जगह है

इस बीच एक बड़ी खबर सामने आई है। दरअसल, आरोपी पुलिस अफसर डेरेक चाउविन की पत्नी कैली ( Kellie Chauvin ) ने उससे तलाक मांगा है। इस बाबत कोर्ट में अर्जी भी दायर कर दी है। कैली ने कोर्ट से अनुरोध किया है कि मेरे नाम के आखिर में और घर में लगा चाउविन शब्‍द हटाया जाए।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x7ua1x6

फ्लॉयड की हत्या से मैं दुखी हूं: कैली

आपको बता दें कि 25 मई को अश्‍वेत नागरिक जॉर्ज फ्लॉयड की पुलिस कस्टडी में मौत हो जाती है। इसके बाद 28 मई को आरोपी पुलिस चाउविन की पत्नी कैली ने एक लॉ फर्म के जरिए तलाक की अर्जी दायर की।

कैली ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि मैं फ्लॉयड की हत्या से काफी दुखी हूं। उन्होंने कहा कि वो टूटा हुई महसूस कर रही हैं। कैली ने कहा कि तलाक के बदले हर्जाने के तौर पर डेरेक से उसे कुछ भी नहीं चाहिए। उनकी सहानुभूति जॉर्ज के परिवार और उसके प्रियजनों के साथ हैं जो इस त्रासदी से दुखी हैं।

George Floyd Death: पूर्व राष्ट्रपति Barack Obama ने घटना पर जताया दुख, कहा-हिंसा का सहारा लेना ठीक नहीं

मालूम हो कि कैली पहली बार शरणार्थी के रूप में अमरीका आई थीं। कैली का परिवार लाओस में हमोंग समुदाय से है, जहां वह 1974 में पैदा हुई थीं। थाईलैंड में तीन साल तक एक शरणार्थी शिविर में रहीं और फिर उन्हें अमरीका आने की अनुमति दी गई। उसका पूरा परिवार विस्कॉन्सिन में रहता है।

कैली पेशे से एक रेडियोलॉजिस्ट हैं। वह 2018 में मिसेज मिनेसोटा चुनी गईं थीं। उसकी पिछली शादी से उसके दो बच्चे हैं। उनकी वर्तमान शादी से कोई संतान नहीं है। वह शरणार्थी महिलाओं के लिए भी काम करती हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो