scriptनाइजीरिया: ISIS से जुड़े जिहादियों का बड़ा हमला, 5 लोगों की मौत | ISIS Terrorists kill five people in northeast Nigeria | Patrika News

नाइजीरिया: ISIS से जुड़े जिहादियों का बड़ा हमला, 5 लोगों की मौत

locationनई दिल्लीPublished: Jan 12, 2020 04:52:52 pm

Submitted by:

Anil Kumar

इस्लामिक स्टेट वेस्ट अफ्रीका प्रोविंस के आतंकवादी एक पिकअप ट्रक में सवार थे
आतंकवादियों ने गजिराम शहर में हमले को अंजाम दिया

terrorists_attack_nigeria

terrorists attack nigeria (file photo)

कानो। पश्चिमी अफ्रीकी देश नाइजीरिया ( West African Country Nigeria ) के पूर्वोत्तर बोर्नो राज्य में आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट ( Islamic state ) से जुड़े जिहादियों ने एक बड़े हमले को अंजाम दिया। जिहादियों ने इस हमले में एक मिलिशिया के पांच सदस्यों की हत्या कर दी।

मिलिशिया के एक नेता ने इसकी जानकारी देते हुए बताया कि IS से जुड़े जिहादियों ने हमला करते हुए पांच लोगों की हत्या कर दी। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, इस्लामिक स्टेट वेस्ट अफ्रीका प्रोविंस के आतंकवादी एक पिकअप ट्रक में सवार थे। इसमें मशीन गन लगा हुआ था। इन आतंकवादियों ने गजिराम शहर पर हमला कर दिया।

नाइजीरिया के समुद्री लुटेरों ने 18 भारतीयों का अपहरण किया, रायपुर के विजय और अंजू भी शामिल

इस इलाके में रहनेवाले मेले बुतारी ने बताया कि उन्होंने यहां शिकारियों और उन सतर्क लोगों को निशाना बनाया जो हमलों से शहर की सुरक्षा करते हैं। मिलिशिया नेता बाबाकुरा कोलो ने शनिवार को बताया, ‘इस हमले में पांच लोगों की मौत हो गई।’

इससे पहले भी हुए हैं घातक हमले

आपको बता दें कि इससे पहले उत्तर पूर्व नाइजीरिया में एक बड़े आत्मघाती हमले को अंजाम दिया गया था। इस आत्मघाती हमले में 30 लोगों की मौत हो गई थी, जबकि 40 अन्य लोग गंभीर रूप से घायल हो गए थे। इस आत्मघाती हमले को बोकोहराम के तीन उग्रवादियों ने अंजाम दिया था।

राज्य आपातकालीन प्रबंधन एजेंसी ( SEMA ) के अभियान प्रमुख उस्मान कचल्ला ने बताया था कि बोकोहराम के आतंकियों के ओर से अंजाम दिए गए आत्मघाती हमले में मरने वालों की संख्या बढ़कर 30 हो गई है, जबकि घायलों की संख्या 40 है।

नाइजीरिया: बंदूकधारी हमलावरों ने गश्त लगा रहे अधिकारियों पर किया हमला, 5 की मौत

मीडिया रिपोर्ट में बताया गया था कि, बोकोहराम के तीन उग्रवादियों ने इस हमले को अंजाम दिया। तीनों आत्मघाती हमलावरों ने कोदुंगा में एक हॉल के बाहर खुद को उड़ा लिया। हॉल के बाहर दर्जनों लोग टीवी पर फुटबॉल मैच देखने के लिए जमा हुए थे। इस घटना के बाद पूरे इलाके में अफरा-तफरी मच गई थी।

Read the Latest World News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले World News in Hindi पत्रिका डॉट कॉम पर. विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर.

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो