scriptश्री लंका के PM समेत कई अंतरराष्ट्रीय शख्सियतों ने दी भारतवासियों को दिवाली की बधाई | Many international figures congratulate Indians on Diwali | Patrika News

श्री लंका के PM समेत कई अंतरराष्ट्रीय शख्सियतों ने दी भारतवासियों को दिवाली की बधाई

Published: Nov 14, 2020 03:51:45 pm

Submitted by:

Vivhav Shukla

दीपावाली केवल भारत में ही नहीं बल्कि दुनिया के और भी जगहों पर मनाया जाता है
श्री लंका के प्रधानमंत्री महिंदा राजपक्षे ने ट्वीट कर लोगों को इस पावन पर्व की बधाई भी दी है

1_14.jpg

श्री लंका के प्रधानमंत्री महिंदा राजपक्षे

नई दिल्ली। दीपावली हिंदू त्योहारों में से एक है और इसे 5 दिनों की अवधि में मनाया जाता है। यह कार्तिक महीने के 15 वें दिन मनाया जाता है और हिंदू चंद्र कैलेंडर के अनुसार इस महीने को सबसे पवित्र माना जाता है। इस साल, दिवाली आज यानी 14 नवंबर को मनाई जा रही है।
https://twitter.com/hashtag/Deepavali?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
इस त्योहार की सबसे अच्छी बात ये है कि इसे भारत में ही नहीं बल्कि दुनिया के और भी जगहों पर मनाया जाता है। श्रीलंकाई तमिल भी पारंपरिक रीति रिवाज से दिवाली मनाते हैं। यहां के प्रधानमंत्री महिंदा राजपक्षे ने ट्वीट कर लोगों को इस पावन पर्व की बधाई भी दी है। उन्होंने लिखा कि लंका समेत दुनिया भर में प्रकाशोत्सव मना रहे हैं। इस खुशी के मौके पर एक दीपक जलाना, अंधकार पर प्रकाश की आध्यात्मिक जीत, बुराई पर अच्छाई, और अज्ञान पर ज्ञान का प्रतीक है। सुखी, सुरक्षित और शांतिपूर्ण दीपावली हो।
 
https://twitter.com/hashtag/Diwali?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
राजपक्षे के अलावा भारत में फ्रांस के राजदूत इमैनुएल लेनिन ने एक वीडियो साझा करके लोगों को दीपावली की हार्दिक शुभकामनाएं दी है। वहीं भारत में जर्मनी के राजदूत वाल्टर जोहन्नेस लिंडनेर ने भी लोगों को दीपावली की बधाई दी है।
https://twitter.com/FranceBombay?ref_src=twsrc%5Etfw
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो