scriptJoe Biden की जीत पर पाकिस्तान गदगद, पीएम इमरान खान और नवाज शरीफ ने दी बधाई | Pakistan happy on Joe Biden's victory, PM Imran Khan and Nawaz Sharif congratulated | Patrika News

Joe Biden की जीत पर पाकिस्तान गदगद, पीएम इमरान खान और नवाज शरीफ ने दी बधाई

locationनई दिल्लीPublished: Nov 09, 2020 07:02:46 am

Submitted by:

Anil Kumar

HIGHLIGHTS

Joe Biden Victory: जो बिडेन की शानदार जीत पर पाकिस्तान में खुशी की लहर है।
प्रधानमंत्री इमरान खान समेत कई बड़े-बड़े नेताओं ने जो बिडेन को जीत की बधाई है।

imran-biden.jpg

Pakistan happy on Joe Biden’s victory, PM Imran Khan and Nawaz Sharif congratulated

इस्लामाबाद। अमरीकी राष्ट्रपति चुनाव ( US President Election 2020 ) में डेमोक्रेट उम्मीदवार जो बिडेन की शानदार जीत पर समर्थकों में खुशी की लहर है और सड़कों पर उतरकर जश्न मना रहे हैं। इन सबके बीच दुनियाभर से बिडेन को जीत की बधाई मिलनी शुरू हो गई है।

बिडेन की शानदार जीत पर पाकिस्तान ( Pakistan ) में खुशी की लहर है। पाकिस्तान सरकार बिडेन की जीत पर काफी उत्साहित है। इसके पीछे सबसे बड़ी वजह ये माना जा रहा है कि डोनाल्ड ट्रंप ने जिस तरह से दुनियाभर के कई मंचों से पाकिस्तान को लताड़ लगाई उससे इस्लामाबाद की काफी किरकिरी हुई है।

यूरोपीय थिंक टैंक का दावा- Pakistan पर America को अब नहीं रहा भरोसा, China के खिलाफ बड़ी लड़ाई को तैयार

ट्रंप के चार साल के कार्यकाल में पाकिस्तान और अमरीका के रिश्तों में काफी तल्खी आई है और दूरियां बढ़ी है। हालांकि अब बिडेन की जीत के बाद इमरान सरकार को उम्मीद है कि अमरीका और पाकिस्तान के रिश्तों में सुधार होगा और नजदीकियां बढ़ेगी।

इन सबके बीच प्रधानमंत्री इमरान खान समेत कई बड़े-बड़े नेताओं ने जो बिडेन को जीत की बधाई है। इमरान खान को उम्मीद है कि बिडेन सरकार के साथ अवैध टैक्स चोरी समेत कई मुद्दों पर साथ मिलकर काम करने को लेकर चर्चा होगी।

https://twitter.com/JoeBiden?ref_src=twsrc%5Etfw

इमरान खान और नवाज शरीफ ने दी बधाई

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान, पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ और उनकी बेटी मरियम नवाज शरीफ ने बिडेन को जीत की बधाई दी है। इमरान खान ने ट्वीट करते हुए लिखा ‘जो बिडेन और कमला हैरिस को जीत की बधाई।

जो बिडेन के राष्ट्रपति बनते ही 5 लाख भारतीयों समेत 1 करोड़ प्रवासियों को मिलेगा अमरीकी नागरिकता!

ग्लोबल समिट ऑन डेमोक्रेसी और अवैध टैक्स चोरी को खत्म करने और भ्रष्ट तरीके से देश की संपत्ति के लेन-देन में शामिल लोगों पर लगाम को लेकर साथ काम करेंगे। हम अफगानिस्तान और क्षेत्र में शांति के लिए अमरीका के साथ भी काम करना जारी रखेंगे।’

वहीं नवाज शरीफ ने ट्वीट करते हुए लिखा ‘अमरीकी लोगों और लोकतंत्र के लिए एक ऐतिहासिक जीत पर जो बिडेन आपको बधाई। हम आपके नेतृत्व में अमरीका और पाकिस्तान के बीच बेहतर संबंधों के लिए तत्पर हैं।’

https://twitter.com/JoeBiden?ref_src=twsrc%5Etfw
https://www.dailymotion.com/embed/video/x7xbvfa
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो