scriptमुंबई हमले का आरोपी तहव्वुर राणा अभी अमरीका में ही रहेगा, कोर्ट ने 15 जुलाई तक मांगे दस्तावेज | Tahawwur Rana will remain in US who involved in 2008 Mumbai attack | Patrika News
विश्‍व की अन्‍य खबरें

मुंबई हमले का आरोपी तहव्वुर राणा अभी अमरीका में ही रहेगा, कोर्ट ने 15 जुलाई तक मांगे दस्तावेज

बीते काफी समय से भारतीय अधिकारियों की ओर से तहव्वुर राणा के प्रत्यर्पण की मांग चल रही है।

Jun 25, 2021 / 10:26 pm

Mohit Saxena

tahawwur rana

tahawwur rana

वाशिंगटन। मुंबई हमले (Mumbai attack) में मुख्य आरोपी तहव्वुर राणा अभी अमरीका में ही हिरासत में रहेगा। अमरीका की एक संघीय अदालत ने तहव्वुर राणा के प्रत्यर्पण की सुनवाई पर फैसला सुनाया कि अभी राणा अमरीका में रहेगा।

गौरतलब है कि पाकिस्तानी मूल के कनाडाई व्यापारी तहव्वुर राणा के प्रत्यर्पण के मामले में अमरीका की अदालत ने कुछ और कागजात की मांग की है। कोर्ट ने कहा कि जब तक सभी कागज नहीं मिल जाते, तब तक तहव्वुर राणा अमरीका में ही हिरासत में रहेगा। गौरतलब है कि बीते काफी समय से भारतीय अधिकारियों की ओर से तहव्वुर राणा के प्रत्यर्पण की मांग चल रही है।

यह भी पढ़ें

FATF ने पाकिस्तान को नहीं दी कोई रियायत, फिलहाल ग्रे लिस्ट में शामिल रहेगा

15 जुलाई तक दिया समय

अमरीका के लॉस एंजिलिस की एक संघीय कोर्ट में गुरुवार को मामले पर सुनवाई हुई। इसमें मजिस्ट्रेट जैकलिन चूलजियान ने बचाव पक्ष के वकील और अभियोजकों को 15 जुलाई तक इस मामले से संबंधित कुछ और कागज जमा कराने को कहा है। इसके साथ मजिस्ट्रेट ने लिखा कि राणा अंतिम फैसला आने तक अमरीका में ही हिरासत में रहेगा।

राणा गुरुवार को जब सुनवाई हुई तो उसने सफेद रंग का जम्पसूट और काला चश्मा लगाया हुआ हुआ था। राणा के पांव बेडियां पड़ी हुई थीं। उसके साथ कोर्ट पहुंची बेटियों ने प्रेस के सामने कुछ भी टिप्पणी करने से इनकार कर दिया।

यह भी पढ़ें

दस महीने में 43 बार कोरोना पॉजिटिव आया शख्स, परेशान होकर पत्नी से कहा- अब जीना नहीं चाहता

166 लोग की मौत हो गई

गौरतलब है कि 26 नवंबर 2008 को मुंबई हमले में लश्कर-ए-तैयबा के 10 आतंकवादी शामिल थे। हमले में 166 लोग की मौत हो गई। वहीं 300 घायल हुए थे। इस हमले में अमरीकी नागरिक भी मारे गए थे। मुंबई के ताज होटल को आतंकियों ने सबसे अधिक नुकसान पहुंचाया था। एनकाउंटर में पुलिस ने नौ आतंकियों को मार गिराया था। जिंदा पकड़े गए आतंकी अजमल कसाब को गिरफ्तार करने के बाद उसे फांसी दे दी गई थी।

Hindi News/ world / Miscellenous World / मुंबई हमले का आरोपी तहव्वुर राणा अभी अमरीका में ही रहेगा, कोर्ट ने 15 जुलाई तक मांगे दस्तावेज

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो