Trump का दावा, कोरोना के खिलाफ लड़ाई में America कर रहा है अच्छा, India में बढ़ी समस्या

HIGHLIGHTS

  • अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ( US President Donald Trump ) ने कहा है कि बड़े देशों की तुलना में अमरीका कोरोना वायरस ( Coronavirus In America ) महामारी के खिलाफ लड़ाई में बहुत अच्छा कर रहा है, जबकि भारत इससे लड़ने में जबर्दस्त समस्या ( Coronavirus In India ) का सामना कर रहा है।
  • अमरीका में कोरोना के कारण अब तक 1.58 लाख लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि 40.8 लाख लोग कोरोना संक्रमित हो चुके हैं।

वॉशिंगटन। कोरोना महामारी ( Coronavirus Epidemic ) से पूरी दुनिया परेशान है और इसके खतरों से लगातार जूझ रही है। कोरोना वायरस संक्रमण ( Coronavirus Infection ) से सबसे अधिक अमरीका प्रभावित हुआ है, लेकिन पूरे विश्व में एक दिन में सबसे अधिक संक्रमितों की संख्या भारत में दर्ज हुई है। भारत में बहुत ही तेजी के साथ कोरोना के मामले बढ़ते जा रहे हैं।

इस बीच अब अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ( American President Donald Trump ) की ओर से एक बड़ा बयान सामने आया है। ट्रंप ने कहा है कि बड़े देशों की तुलना में अमरीका कोरोना वायरस महामारी के खिलाफ लड़ाई में बहुत अच्छा कर रहा है, जबकि भारत इससे लड़ने में जबर्दस्त समस्या का सामना कर रहा है।

India में 24 घंटे में सबसे ज्यादा Corona Case केस: राहुल ने PM Modi पर कसा तंज- 'हम दूसरों से बेहतर'

ट्रंप ने आगे कहा कि चीन में लगातार कोरोना संक्रमण के मामलों में उछाल देखा जा रहा है। ऐसे में अमरीका बहुत ही अच्छी स्थिति में है। बता दें कि ट्रंप का यह बयान ऐसे समय में आया है, जब पूरी दुनिया में अब तक भारत में एक दिन में सर्वाधिक 52,050 कोरोना के मामले दर्ज किए गए हैं। दूसरी तरह चीन में मंगलवार को 36 नए मामले सामने आए। चीन ( China ) में तीन महीने बाद 29 जुलाई को ऐसा पहली बार हुआ था, जब कोरोना के 100 से अधिक मामले सामने आए थे।

कोरोना के खिलाफ लड़ाई में अमरीका कर रहा सबसे अच्छा: ट्रंप

मंगलवार को राष्ट्रपति ट्रंप ने कहा कि मुझे लगता है हम कोरोना के खिलाफ लड़ाई में बहुत अच्छा कर रहे हैं। मेरे विचार में हमने किसी भी राष्ट्र जितना अच्छा किया है। उन्होंने कहा कि यदि दुनियाभर के बड़े देशों की तुलना में अमरीका को देखें तो कोरोना के खिलाफ लड़ाई में बहुत अच्छा कर रहा है।

ट्रंप ने एक सवाल के जवाब में कहा कि आपको यह नहीं भूलना चाहिए के भारत और चीन के अलावा कई देशों से बड़े हैं। भारत में लगातार मामले तेजी से बढ़ रहे हैं और वहां एक जबर्दस्त समस्या है। न सिर्फ भारत में बल्कि कई अन्य देशो में भी कोरोना के खिलाफ लड़ाई में कई बड़ी समस्याएं हैं।

24 घंटे में Corona के सबसे ज्यादा केस India में दर्ज, US और Brazil भी छूटे पीछे

उन्होंने कहा कि कई देशों ने यह सोचा था कि वहां सब खत्म हो गया है। हमने भी यही सोचा था कि फ्लोरिडा में कोरोना खत्म हो चुका है। लेकिन अचानक से फिर वायरस लौट आया है। हालांकि अमरीका कोरोना के खिलाफ लड़ाई ( America Fight Well Against Coronavirus ) में बेहतर कर रहा है।

अमरीका में 1.58 लाख की मौत

आपको बता दें कि दुनियाभर में अमरीका कोरोना महामारी ( Corona Epidemic In America ) से सबसे अधिक प्रभावित होने वाला देश है। अमरीका में कोरोना के कारण अब तक 1.58 लाख लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि 40.8 लाख लोग कोरोना संक्रमित हो चुके हैं। पूरी दुनिया की बात करें तो 6.92 लाख लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि 1.82 करोड़ लोग संक्रमित हो चुके हैं। वहीं भारत में कोरोना ( Corona Case In India ) से अब तक 39 हजार के करीब लोगों का मौत हो चुकी है, जबकि 18.5 लाख से अधिक लोग संक्रमित हो चुके हैं।

राष्ट्रपति ट्रंप ने कहा कि अमरीका में अब तक 6 करोड़ से अधिक लोगों की कोरोना संक्रमण जांच हो चुकी है। दुनिया में कोई भी देश इसके आस-पास भी नहीं है। उन्होंने कहा कि हमारे पास ऐसे किट हैं जिससे 15-20 मिनट में परिणाम मिल जाते हैं। अभी तक किसी के पास भी ऐसी किट नहीं है। हमारे विचार से अमरीका बाकी बड़े देशों की तुलना में बहुत अच्छा कर रहा है।

Coronavirus in india
Show More
Anil Kumar
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned