scriptअमरीका में मंच को साझा करेंगे मोदी और ट्रंप, 50 हजार लोगों ने कराई बुकिंग | Trump join Modi in houston to address Indian people | Patrika News
विश्‍व की अन्‍य खबरें

अमरीका में मंच को साझा करेंगे मोदी और ट्रंप, 50 हजार लोगों ने कराई बुकिंग

अमरीका में मंच को साझा करेंगे मोदी और ट्रंप, 50 हजार लोगों ने कराई बुकिंग आठ हजार लोग वेटिंग लिस्ट में शामिल, पहली बार ऐसा संगम होगा
मोदी-ट्रंप की साझा रैली दोनों देशों के बीच संबंधों को बेहतर बनाएगी

Sep 16, 2019 / 10:11 am

Mohit Saxena

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए अमरीका के ह्यूस्टन में एक बड़ा कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा। इस कार्यक्रम में 50 हजार से ज्यादा लोग आने वाले हैं। “Howdy Modi” कार्यक्रम 22 सितंबर को होगा। इसमें अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप भी शामिल होंगे।
व्हाइट हाउस ने इसकी पुष्टि करते हुए कहा कि इतिहास में ऐसा पहली बार होने जा रहा है जब दो ताकतवर देशों के प्रमुख एक मंच पर साथ आएंगे। गौरतलब है कि इस कार्यक्रम के लिए 50 हजार लोग रजिस्ट्रेशन करा चुके हैं,जबकि 8 हजार लोग वेटिंग लिस्ट में हैं।
एथेंस के जंगलों फैली भयानक आग, 24 घंटे में करीब 80 घटनाएं सामने आईं

modi_trump.png

व्हाइट हाउस प्रेस सेक्रेटरी स्टेफिनी ग्रिशेम ने एक बयान में कहा कि मोदी-ट्रंप की साझा रैली दोनों देशों के बीच संबंधों को बेहतर करेगी। पहली बार होगा जब हजारों अमरीकी और भारतीय एक ही जगह पर एक साथ होंगे। वहीं अमरीका में भारतीय राजदूत हर्षवर्धन श्रृंगला के अनुसार डोनाल्ड ट्रंप का इस इवेंट में शामिल होना ऐतिहासिक है।

‘Howdy Modi’ पोप के बाद अमरीका में किसी विदेशी नेता के लिया सबसे बड़ा आयोजन होगा। 22 सितंबर को अमरीका के टेक्सास के ह्यूस्टन में कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा। इसमें 50 से ज्यादा अमरीकी सांसद भी शामिल होंगे। पीएम नरेंद्र मोदी के दोबारा से जीतकर सत्ता में आने के बाद अमरीका में यह पहला कार्यक्रम है।

विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..

 

Home / world / Miscellenous World / अमरीका में मंच को साझा करेंगे मोदी और ट्रंप, 50 हजार लोगों ने कराई बुकिंग

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो