Jio Phone यूजर्स के लिए Aarogya Setu App लॉन्च, जानें कैसे करेगा काम

  • Jio Phone के लिए Aarogya Setu App लॉन्च
  • 100 मिलियन से ज्यादा बार डाउनलोड हुआ Aarogya Setu

By: Pratima Tripathi

Published: 18 May 2020, 11:11 AM IST

नई दिल्ली। भारत सरकार मे कोरोनावायरस ट्रैकिंग Aarogya Setu App को JioPhone 4G के लिए लॉन्च कर दिया है। भारत में जियो फीचर फोन यूजर्स की संख्या करीब 11 करोड़ है। ऐसे में ये यूजर भी अब आरोग्य सेतु ऐप को डाउनलोड ( Install Aarogya Setu App on Jio Phone ) कर सकेंगे। बता दें कि सबसे पहले इस ऐप को सिर्फ स्मार्टफोन यूजर के लिए अप्रैल महीने के शुरुआत में पेश किया गया था।

Reuters की रिपोर्ट के मुताबिक, टेक्नोलॉजी मंत्रालय ने KaiOS यूजर्स के लिए Aarogya Setu App को रोल आउट किया है। बता दें कि JioPhone में KaiOS का ही इस्तेमाल किया गया है। दरअसल, सरकार का मकसद है कि हर कोई आरोग्य सेतु का इस्तेमाल करे और इस भयानकर बीमारी से बच सके।

Aarogya Setu टॉल-फ्री नंबर जारी

हाल ही सरकार ने Aarogya Setu App IVRS सर्विस शुरू किया है जो फीचर फोन और लैंडलाइन यूजर्स के लिए है। इस सर्विस के जरिए यूजर्स टॉल-फ्री नंबर ( 1921) पर मिस्ड कॉल करके कोरोनावायरस से जुड़ी जानकारी हासिल कर सकते हैं।

11 भाषाओं में करें इस्तेमाल

Aarogya Setu App को 100 मिलियन से ज्यादा बार डाउनलोड किया जा चुका है। यूजर्स की तरफ से ऐप को 4.5 स्टार भी दिए गए हैं। इस ऐप का इस्तेमाल आप 11 अलग-अलग भाषाओं में कर सकते हैं।

Realme Narzo 10 की आज दोपहर 12 बजे Flipkart पर पहली सेल, जानें ऑफर्स

क्या है Aarogya Setu App?

Aarogya Setu एक ट्रैकिंग App है, जो स्मार्टफोन के लोकेशन डेटा और ब्लूटूथ के जरिए यूजर्स को अलर्ट देता है। इस ऐप की खासियत है कि ये संक्रमित व्यक्ति के 6 फीट के दायरे में आने पर नोटिफाइ करता है और आपको सावधान करता है। सरकार का दावा है कि ये ऐप में यूजर्स की प्रिवेसी का पूरा ध्यान रखा गया है।

Show More
Pratima Tripathi Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned