Social Media पर Coronavirus की दी गलत जानकारी तो होगी जेल

  • Social Media पर Coronavirus की गलत जानकारी देने वालों के खिलाफ कार्रवाई करेगी सरकार
  • Coronavirus से जुड़ी जानकारी पर तुरंत नहीं करें यकीन

By: Pratima Tripathi

Published: 31 Mar 2020, 10:45 AM IST

नई दिल्ली: coronavirus के चलते पूरे देश को लॉकडाउन कर दिया गया है ताकि इस भयानकर बीमारी को फैलने से रोका जा सके। इस बीच लोगों को घर में रहना पड़ रहा है, जिसकी वजह से वो Social Media का ज्यादा इस्तेमाल कर रहे हैं ताकि कोरोनावायरस से जुड़ी सही जानकारी ले सकें, लेकिन इस बीच कुछ लोग ऐसे भी हैं जो कोरोनावायरस से जुड़ी गलत और भ्रामक जानकारी सोशल मीडिया के जरिए फैला रहे हैं। इसी पर निगरानी रखने के लिए अब सरकार ने कड़ा कदम उठाते हुए कहा कि जो लोग कोविड-19 से जुड़ी गलत अफवाह फैलाएंगे उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

पश्चिम बंगाल (West Bengal) में व्हाट्सऐप (WhatsApp) पर कोविड-19 से जुड़ी गलत सूचना साझा करने के आरोप में एक महिला को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने जानकारी साझा करते हुए कहा कि महिला ने अपनी पोस्ट में दावा किया था कि न्यू अलीपुर इलाके में 15 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित है, जिसे राज्य सरकार दबा रही है। पुलिस ने कहा कि महिला के खिलाफ कुछ लोगों ने न्यू अलीपुर थाने में शिकायत दर्ज कराई जिसके बाद महिला को गिरफ्तार किया गया।

Whatsapp वीडियो और Photo को गैलरी में ऐसे छिपाएं, नहीं लगेगी किसी को भनक

बता दें कि केंद्र सरकार ने सोशल मीडिया कंपनियों को एक निर्देश जारी करते कहा है कि वो फर्जी खबरों के खिलाफ कार्रवाई करें और अपने प्लेटफॉर्म से ऐसे पोस्ट को डिलीट करें और अकाउंट को ब्लाक करने का आदेश दिया है। देशभर में कोरोनावायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 1300 से ज्यादा हो गयी है तो वहीं इससे अभी तक 30 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है।

coronavirus COVID-19
Pratima Tripathi Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned