scriptCyclone Nisarga Mumbai में कहा से गुजर रहा है जानिए सीधा यहाँ | Cyclone Nisarga LIVE Tracking in Mumbai via Windy Website | Patrika News

Cyclone Nisarga Mumbai में कहा से गुजर रहा है जानिए सीधा यहाँ

locationनई दिल्लीPublished: Jun 03, 2020 12:57:47 pm

Submitted by:

Pratima Tripathi

Cyclone Nisarga की यहां मिलेगी जानकारी
Windy.com के जरिए हर शहर का ले सकते हैं Cyclone Nisarga Live Update

Cyclone Nisarga LIVE Tracking in Mumbai via Windy Website

Cyclone Nisarga LIVE Tracking in Mumbai via Windy Website

नई दिल्ली। Cyclone Nisarga के आज शाम तक मुंबई से करीब 94 किमी की दूरी पर स्थित अलीबाग के पास टकराने की संभावना जताई जा रही है। अगर आप मुंबई में रहते और चक्रवात निसर्ग ( Maharashtra Cyclone Nisarga ) की जानकारी हर वक्त जानना चाहते हैं तो आपको एक ऐसे वेबसाइट ( Windy.com ) के बारे में बताएं जिसकी मदद से आप इससे जुड़ी पल-पल ( Cyclone Nisarga Live Update) की जानकारी हासिल कर सकते हैं।

इस वेबसाइट का नाम windy है और इससे https://www.windy.com/VABB?19.089,71.769,8 से अपने मोबाइल या लैपटॉप पर सर्च कर सकते हैं। इस वेबसाइट की खासियत है कि यहां आप ये जान सकते हैं कि Cyclone Nisarga किन-किन शहर से होते हुए गुजर रहा है। आप जैसे ही वेबसाइट को ओपेन करेंगे तो साइट में सर्च का ऑप्शन नजर आएगा, जिसपर किसी भी शहर का नाम एंटर करके वहां की जानकारी ले सकते हैं।

Jio 2GB Per Day Plan: यूजर्स को हर दिन मिलेगा 2GB Data फ्री, ऐसे करें चेक

बता दें कि मुंबई में NDRF की 8 और नेवी की 5 यूनिट को तैनात कर दिया गया है। एनडीआरएफ की एक-एक टीम कोलाबा, वर्ली, बांद्रा मलाड और बोरिवली में जबकि तीन टीमें अंधेरी वेस्ट में तैनात हैं। मौसम विभाग के अनुसार, निसर्ग तूफान अभी मुंबई से 200 किलोमीटर की दूरी पर है और पिछले एक घंटे में 85 से 95 किलोमीटर से बढ़कर 90 से 100 किलोमीटर प्रतिघंटा हो गयी है।

मुंबई में तूफान से निपटने और लोगों की सुरक्षा का पक्का इंतजाम किया जा रहा है। मुंबई में धारा 144 लगायी गयी है और समुद्री तटों पर जाने से लोगों को रोक दिया गया है। साथ ही घरों में रहने की अपील की जा रही है ताकि लोगों को किसी तरह की दिक्कत न आए। बता दें कि विभाग ने मुंबई समेत उत्तरी महाराष्ट्र के कई इलाकों और कोंकण में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो