scriptTwitter से लेगेसी ब्लू टिक इस दिन होगा खत्म, Elon Musk ने दी जानकारी | Musk says final date for removing Twitter Legacy checks is April 20 | Patrika News
ऐप वर्ल्ड

Twitter से लेगेसी ब्लू टिक इस दिन होगा खत्म, Elon Musk ने दी जानकारी

End Of Twitter Legacy Blue Ticks: ट्विटर से लेगेसी वेरिफाइड प्रोग्राम को बंद करने की बात की जानकारी कुछ समय पहले ही दी गई थी। पहले 1 अप्रैल से इसे शुरू करने की जानकारी सामने आई थी जो शुरू भी कर दिया गया है। पर अब ट्विटर से लेगेसी ब्लू टिक्स को हटाने की फाइनल डेट सामने आ गई है।

Apr 12, 2023 / 10:39 am

Tanay Mishra

twitter_blue_new_plan.jpg

Twitter Legacy Blue Ticks

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर (Twitter) को एलन मस्क (Elon Musk) के खरीदने के बाद से ही अब तक इसमें कई चेंज देखे जा चुके हैं। एलन ने 27 अक्टूबर, 2022 को 44 बिलियन डॉलर्स में सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर का टेकओवर किया था। ट्विटर को खरीदे हुए एलन को अब तक 5 महीने पूरे हो चुके हैं और इस समयावधि में अब तक ट्विटर में कई चेंज किए जा चुके हैं। कुछ समय पहले ही इस बात की जानकारी दी गई थी कि 1 अप्रैल से ट्विटर पर लेगेसी वेरिफाइड प्रोग्राम (Legacy Verified Program) बंद किया जाएगा। इस प्रोग्राम के तहत जारी किए गए लेगेसी वेरिफाइड ब्लू टिक/चेकमार्क को भी सभी लेगेसी वेरिफाइड ट्विटर यूज़र्स से वापस लिया जाएगा। हालांकि अभी भी कई लेगेसी वेरिफाइड ट्विटर यूज़र्स के पास ब्लू टिक है पर इन्हें हटाने की प्रोसेस शुरू की जा चुकी है। पर हाल ही में एलन ने ट्विटर लेगेसी ब्लू टिक्स को हटाने की फाइनल डेट की जानकारी दे दी है।


किन्हें दिया जाते थे लेगेसी ब्लू टिक्स?

ट्विटर पर सामान्य तौर पर लेगेसी ब्लू टिक्स पब्लिक प्रोफाइल वाले पॉपुलर लोगों, बड़े ऑर्गेनाइजेशन्स और ऐसा कोई व्यक्ति या ऑर्गेनाइज़ेशन जिसका लोगों के बीच नाम हो, को दिए जाते थे।

क्या है फाइनल डेट?

हाल ही में एलन ने अपने ट्विटर अकाउंट पर एक ट्वीट के ज़रिए ट्विटर से लेगेसी ब्लू टिक्स/चेकमार्क्स को हटाने की फाइनल डेट शेयर की। एलन ने बताया कि यह डेट 20 अप्रैल है।

https://twitter.com/elonmusk/status/1645863107175284738?ref_src=twsrc%5Etfw


यह भी पढ़ें

Twitter ने Doge लोगो को हटाया, ऑफिशियल Blue Bird लोगो की हुई वापसी

ब्लू टिक बचाने का है सिर्फ एक तरीका

ट्विटर से लेगेसी ब्लू टिक्स हटने के बाद ब्लू टिक रखने का सिर्फ एक ही तरीका बचेगा। और वो तरीका है ट्विटर ब्लू सब्सक्रिप्शन (Twitter Blue Subscription)। ट्विटर ब्लू सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर मिलने वाली सब्सक्रिप्शन बेस्ड सर्विस है। इससे यूज़र्स को ब्लू टिक तो मिलता है ही, साथ ही दूसरे कई फीचर्स भी मिलते हैं जो नॉर्मल ट्विटर यूज़र्स को नहीं मिलते।

क्या है सब्सक्रिप्शन फीस?

ट्विटर ब्लू की सब्सक्रिप्शन फीस एंड्रॉयड और आईओएस ट्विटर ऐप पर 11 डॉलर प्रति महीना और ट्विटर वेब के लिए 8 डॉलर प्रति महीना है। भारत में एंड्रॉयड और आईओएस ट्विटर ऐप पर ट्विटर ब्लू सब्सक्रिप्शन के लिए 900 रुपये प्रति महीना और ट्विटर वेब पर 650 रुपये प्रति महीना चुकाने होंगे। ट्विटर ब्लू सब्सक्रिप्शन के वार्षिक पैक पर 12% डिस्काउंट मिलता है।

यह भी पढ़ें

Twitter के डायरेक्ट मैसेजिंग फीचर में जल्द आएगा चेंज, Elon Musk ने दी जानकारी

Home / Gadgets / Apps / Twitter से लेगेसी ब्लू टिक इस दिन होगा खत्म, Elon Musk ने दी जानकारी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो