Facebook ने Collab App किया लॉन्च, Tiktok को मिलेगी टक्कर

  • Facebook ने Collab App किया लॉन्च
  • म्यूजिक क्रिएट करने के साथ बना सकते हैं शार्ट वीडियो क्लिप

By: Pratima Tripathi

Published: 29 May 2020, 06:56 PM IST

नई दिल्ली। Facebook ने अपना नया Collab App लॉन्च कर दिया है। इसकी मदद से यूजर्स खुद की म्यूजिक क्रिएट करने के साथ अपना शार्ट वीडियो क्लिप भी एडिट कर सकते हैं। फिलहाल ये ऐप बीटा वर्जन पर उपलब्ध है। फेसबुक के इस ऐप की सीधी टक्कर चीनी ऐप टिकटॉक से देखने को मिलेगी।

इस ऐप के जरिए यूजर्स खुद को गिटार या ड्रम बजाते रिकॉर्ड कर सकते है। साथ ही गाना गाते हुए अपना विडियो बना सकते हैं। इसके अलावा वीडियो बनाने के बाद उसे एडिट करके एक अलग सॉन्ग भी क्रिएट कर सकते हैं। इतना ही नहीं, वीडियो को एडिट करने के बाद ऐप की मदद से ही उसे सोशल मीडियो प्लेटफॉर्म पर भी शेयर कर सकते हैं। वहीं अगर किसी अन्य यूजर को आपको वीडियो पसंद आता है तो वो आपके फॉर्मैट में अपना वीडियो बना सकता है।

Aarogya Setu App में निकालें कमी, मोदी सरकार देगी 1 लाख रुपया

गौरतलब है कि हाल ही में फेसबुक ने Messenger Rooms को लाइव किया है। इसकी मदद से एक साथ 50 लोगों वीडियो चैट कर सकते हैं। इसकी खासियत है कि इसका इस्तेमाल वो यूजर भी कर सकते हैं, जिनका अकाउंट Facebook पर नहीं है। साथ ही इसमें कोई लिमिट ( Facebook Messenger Rooms Limit ) नहीं दी गयी है कि एक चैट रूम कितनी देर तक ओपन रह सकता है। बता दें कि Messenger Rooms को होस्ट करने वाले यूजर के पास ही सारे कंट्रोल्स होंगे, जो जरूरत के हिसाब से रूम को लॉक और अनलॉक करेगा। साथ ही वो तय करेगा कि कौन उसे ज्वाइन कर सकता है और कौन नहीं। इसके अलावा उसके पास किसी को भी रिमूव करने का भी अधिकार । यानी व्हाट्सऐप ग्रुप की तरह यहां भी रूम क्रिएट करने वाले होस्ट का यूजर्स पर पूरा कंट्रोल होगा। बता दें कि इसपर कॉल शुरू करने के लिए रूम क्रिएट करना जरूरी है।

Pratima Tripathi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned