scriptLockdown में घर बैठे खेलें Google Doodle का ये Famous Coding Game, जानें कैसे | Google Doodle Relaunch Old Famous Coding Game for Kids | Patrika News

Lockdown में घर बैठे खेलें Google Doodle का ये Famous Coding Game, जानें कैसे

locationनई दिल्लीPublished: Apr 27, 2020 10:08:59 am

Submitted by:

Pratima Tripathi

Google Doodle पर पुराना पॉपुलर गेम सीरीज लॉच
Google Doodle Coding Game के लिए फॉलो करें ये स्टेप

Google Doodle Relaunch Old Famous Coding Game for Kids

Google Doodle Relaunch Old Famous Coding Game for Kids

नई दिल्ली: लॉकडाउन के चलते पूरी दुनिया में लोग अपने घरों में फैमिली और बच्चों के साथ वक्त बिता रही है। इसी को देखते हुए Google ने आज Famous Coding Game को Doodle बनाकर दिखाया है। बता दें कि Google ने बच्चों के लिए Coding गेम के 50 साल पूरा होने पर 2017 में शो ( Google Doodle Coding Game ) किया था।

Google Doogle पर जारी कोडिंग गेम में एक बनी को फीचर किया गया है। इस गेम को जीतने के लिए बनी को सभी कैरट्स को कलेक्ट करने होते हैं। इसके लिए प्लेयर्स अलग-अलग कमांड टाइल्स में मूव करते है और कैरट्स को कलेक्ट करते हैं। ये गेम इंटरेक्टिव के साथ-साथ काफी आसान है, कोई भी इसे खेल सकता है।

Google Adsense App होने जा रहा बंद, Play Store से नहीं कर पाएंगे डाउनलोड

इस गेम को खेलने के लिए सबसे पहले Google Doogle पर क्लिक करना होगा। इसके बाद एक नया पेज ओपेन होगा, जहां Google Doodle में बने प्ले बटन पर टैप करते ही आपको गेम Coding का पेज दिखाई देगा। वहां, नीचे और भी 10 गेम्स के बारे में कमिंग सून नजर ( Google Relaunch Coding Game in Doodle ) आएगा। इससे साफ है कि Google आने वाे दस दिनों में नए-नए गेम्स रिलीज करने वाला है।

ऐसे खेलें गेम

Coding गेम के पेज पर प्ले बटन पर क्लिक करके आप गेम में एंटर हो जाते हैं। उसके बाद नए रिडायरेक्ट पेज पर आपको एक बार पिर से प्ले बटन दिखाई देगा। उस पर क्लिक करते ही गेम खेलने का इंस्ट्रक्शन मिलता है। इंस्ट्रक्शन को क्लोज करते ही आप नीचे दिए गए सर्च विंडो में ऐरो को प्लेस करते रहें। इसके बाद जब सर्च बार भर जाएगा तो उसके सामने बने प्ले बटन पर क्लिक करते आप कैरट्स को कलेक्ट कर सकेंगे। इस तरह से आप गेम के अगले सेक्शन में बढ़ते जाएंगे और नए कार्ड्स को प्लेस करके कैरट्स कलेक्ट कर सकेंगे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो