अब Google का यह पॉपुलर एप नहीं मिलेगा फ्री, देना होगा चार्ज, जानें पूरी डिटेल

बड़ी संख्या में एंड्रॉयड और आईफोन यूजर्स इस एप का इस्तेमाल फोटो बैकअप के लिए करते हैं। साथ ही इसमें यूजर्स को फोटो एडिट करने के भी टूल मिलते हैं।

By: Mahendra Yadav

Published: 09 Nov 2020, 12:30 PM IST

गूगल इन दिनों अपने एप्स और सर्विसेज को अपग्रेड कर रहा है। हाल ही Google ने अपने कुछ एप्स के लोगो में बदलाव किए हैं। वहीं अब गूगल का एक एप यूज करने के लिए यूजर्स को चार्ज देना पड़ेगा। यह एप अब तक फ्री था। हम बात कर रहे हैं गूगल फोटोज (Google Photos) एप की। बता दें कि Google Photos एक पॉपुलर एप है। बड़ी संख्या में एंड्रॉयड और आईफोन यूजर्स इस एप का इस्तेमाल फोटो बैकअप के लिए करते हैं। साथ ही इसमें यूजर्स को फोटो एडिट करने के भी टूल मिलते हैं। अब खबर है कि जल्द ही यूजर्स को इसके लिए पैसे चुकाने पड़ सकते हैं। रिपोर्ट के अनुसार, गूगल फोटोज में कुछ एडिटिंग टूल का इस्तेमाल करने के लिए यूजर्स को Google One सब्सक्रिप्शन लेना पड़ेगा।

paid होने जा रहे कुछ फिल्टर्स
रिपोर्ट के मुताबिक, गूगल फोटोज एप के कुछ फिल्टर्स paid होने जा रहे हैं। मतलब अब इन फिल्टर्स का यूज करने के लिए यूजर्स को चार्ज देना पड़ेगा। रिपोर्ट में कहा गया है कि इन फिल्टर्स को अनलॉक करने के लिए गूगल वन सब्सक्रिप्शन लेना पड़ेगा। यह बदलाव Photos App के वर्जन 5.18 में देखने को मिलेगा।

यह भी पढ़ें—अगर फोन में यूज करते हैं Google Chrome तो तुरंत कर लें अपडेट, हैकर्स के निशाने पर....

google2.png

यूजर्स ने की शिकायत
कुछ यूजर्स ने तो दावा किया है कि उनसे अभी से सब्सक्रिप्शन मांगा जाने लगा है। UK के एक यूजर ने ट्वीट करते हुए बताया कि फोटोज एप के Color Pop फिल्टर को अनलॉक करने के लिए गूगल वन सब्सक्रिप्शन मांगा जा रहा है। यूजर ने इसके स्क्रीनशॉट भी यूजर ने इसके स्क्रीनशॉट भी शेयर किए हैं। कंपनी ने भी ऐलान कर दिया है कि इस एप के लिए प्रीमियम सर्विस आने वाली है।

यह भी पढ़ें—मोबाइल से तुरंत डिलीट करें ये 17 एप्स, चुराते हैं पर्सनल डेटा, गूगल ने किया बैन

ऐसे एडिट कर सकते हैं Photos
बता दें कि गूगल फोटोज में तस्वीर एडिट करने के लिए आपको एप ओपन करके उस फोटो पर जाना होगा जिसे आप एडिट करना चाहते हैं। इसके बाद तस्वीर के नीचे Adjustment आइकॉन पर टैप करें।
इसके बाद आप फोटो एडिट करने के लिए Crop, Adjust और Filters जैसे टूल्स का इस्तेमाल कर सकते हैं।

Show More
Mahendra Yadav
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned