Google ने Photos एप में जोड़ा नया एडिटर, ऐसे करेगा काम

यह यूजर को उस फोटो के अनुरूप सुझाव देने के लिए मशीन लर्निंग का उपयोग करता है, जिसे वे एडिट कर रहे होते हैं। इसके जरिए लोग ब्राइटनेस, कंट्रास्ट और पोट्र्रेट इफेक्ट जैसे फीचर्स का अच्छी तरह उपयोग कर सकते हैं।

By: Mahendra Yadav

Published: 04 Oct 2020, 03:37 PM IST

दुनिया की दिग्गज टेक्नोलॉजी कंपनी गूगल (Google) ने अपने यूजर्स के लिए फोटो एप में नई सुविधा दी है। दरअसल Google ने अपने Photos एप में एक नया एडिटर जोड़ा है। यह एडिटर फोटो को पहले से और ज्यादा अच्छी तरीके से एडिट करने में मददगार होगा। खबर के अनुसार, गूगल ने एंड्रॉयड पर फोटोज ऐप में जो इस एडिटर को ऐड किया है, इसमें ग्रेन्युलर एडजस्टमेंट करना पहले से ज्यादा आसान है।

यह भी पढ़ें—Faceless chat एप के जरिए पहचान छिपाकर कर सकते हैं Whatsapp और facebook पर किसी से भी चैट

रिपोर्ट के अनुसार, Google ने एडिटर में नया टैब जोड़ा है। यह यूजर को उस फोटो के अनुरूप सुझाव देने के लिए मशीन लर्निंग का उपयोग करता है, जिसे वे एडिट कर रहे होते हैं। यह सुझाव ऐसे हैं, जो यूजर को केवल एक टैब में आश्चर्यजनक नतीजे पाने में मदद करते हैं। इसके जरिए लोग ब्राइटनेस, कंट्रास्ट और पोट्र्रेट इफेक्ट जैसे फीचर्स का अच्छी तरह उपयोग कर सकते हैं।

google2.png


गूगल ने एक बयान में कहा, 'आपको यहां इन्हांस और कलर पॉप जैसे कुछ परिचित सुझाव दिखाई देंगे और आने वाले महीनों में हम पिक्सेल डिवाइस में आपके पोट्र्रेट्स, लैंडस्केप्स, सनसेट्स के लिए और सुझाव देंगे। कई सुझावों में फोटो को बदलने वाले के लिए और ज्यादा कस्टमाइजेशन मिलेंगे।'

यह भी पढ़ें—कंपनी से गिफ्ट में मिले 2 लाख के मोबाइल को ऑनलाइन सेल कर रहे कर्मचारी, ये है वजह

pixel 4A (5G) और pixel 5 में मिलेगा पोट्रेट लाइट फीचर

साथ ही बयान में आगे कहा गया,'हम पोट्र्रेट लाइट भी लॉन्च कर रहे हैं, जो पिक्सल 4ए (5जी) और पिक्सल 5 में आने वाला नया एडिटिंग फीचर है, जो पोट्र्रेट में चेहरों पर लाइटिंग को बेहतर करने के लिए मशीन लर्निंग का इस्तेमाल करता है। आप पोट्र्रेट मोड़ में कैप्चर नहीं की गई नियमित तस्वीरों में भी पोट्र्रेट लाइट जोड़ पाएंगे। फिर चाहे वह फोटो आपने अभी ली हो या पहले ली हो।

Show More
Mahendra Yadav
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned