scriptइस ऐप की मदद से IPL देखकर कमा सकते हैं 50,000 रुपये, धोनी हैं इसके ब्रांड एंबेसडर | How to earn money from dream11 app | Patrika News

इस ऐप की मदद से IPL देखकर कमा सकते हैं 50,000 रुपये, धोनी हैं इसके ब्रांड एंबेसडर

locationनई दिल्लीPublished: Mar 25, 2019 03:28:29 pm

Submitted by:

Pratima Tripathi

इंडियन प्रीमियर लीग देखकर कमा सकते हैं पैसा।
Dream11 को फ्री में करें डाउनलोड।
महेंद्र सिंह धोनी हैं इस ऐप के ब्रांड एंबेसडर।

dream11

धोनी के इस ऐप की मदद से IPL देखकर कमा सकते हैं पैसे, आज ही करें डाउनलोड

नई दिल्ली: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) शुरू हो गया है। इस दौरान आप मैच देखते हुए पैसे कमा सकते हैं और इसके लिए कही आने या जाने की जरूरत नहीं है, क्योंकि आज हम आपको एक ऐसे ऐप के बारे में बताएंगे, जिसकी मदद से आप घर बैठे पैसे कमा सकते हैं। इस ऐप का नाम Dream11 है और इसके ब्रांड एंबेसडर महेंद्र सिंह धोनी हैं। ये ऐप इन दिनों काफी पॉपुलर हो रहा है। इतना ही नहीं टीवी पर धोनी इसका प्रचार करते देखे जाते हैं। बता दें कि इस ऐप पर आप 7 रुपये से 5,000 रुपये तक के गेम खेल सकते हैं।
यह भी पढ़ें

अब बिना टाइप किए Jio Phone यूजर भेज सकते हैं मैसेज, बस करना होगा ये काम

इस ऐप का ऐसे खेल सकते हैं मैच

अगर आप भी Dream11 ऐप के जरिए पैसा कमाना चाहते हैं तो सबसे पहले इस ऐप को अपने मोबाइल में गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड करें। बता दें कि इस ऐप को एंड्राइड और आईओएस दोनों यूजर्स फ्री में डाउनलोड कर सकते हैं। इतना ही नहीं इसमें जीती हुई रकम को भी अपने बैंक अकाउंट में ट्रांसफ्र कर सकते हैं। हालांकि इसके लिए आपको अपना पैन नंबर डालना होगा।
Dream11 ऐप को डाउनलोड करने के बाद साइन इन पर क्लिक करें और फिर यहां अपनी पूरी जानकारी दें। अगर इस ऐप पर बिना पैसा लगाए खेलना चाहते हैं तो रेफरल कोड का इस्तेमाल करें। इस दौरान आपके अकाउंट में 100 रुपये का कैशबैक बोनस मिलेगा, जिसको खेल के दौरान यूज कर सकते हैं।
यह भी पढ़ें

भारत में 5G का ट्रायल इस दिन हो रहा है शुरू, 2.5 GBPS स्पीड से मिलेगा डाटा

ऐसे बनाएं Dream11 टीम

इस ऐप पर लॉगिंग करने के बाद आपको मैच सेंटर दिखेगा। इसके बाद आप उस गेम पर क्लिक करके अपनी Dream11 को चुन सकते हैं। इस दौरान आपको विकेटकीपर, बैट्समैन, बॉलर और ऑलराउंड के सेक्शन भी दिखेंगे। बता दें कि इस दौरान आप जिस Dream11 टीम को चुनते है उनमें से कुछ प्लेयर्स ऑरिजनल में होने वाले मैच का हिस्सा नहीं हो सकते हैं। इतना ही नहीं आपने जो टीम सेलेक्ट की है और ऑरिजनल वाले मैच में अगर उनमें से कोई खिलाड़ी रियल टाइम मैच में नहीं खेलता हैं तो उसके आपको जीरो पॉइंट मिलेंगे।
इस दौरान आपको कैप्टन और वाइस कैप्टन भी चुनना होगा, जहां आपको कैप्टन पर डबल पॉइंट (2X) और वाइस कैप्टन पर (1.5X) पॉइंट मिलेगा। इसके अलावा अगर कोई बॉलर 1 विकेट लेता है तो आपको 10 पॉइंट मिलेंगे और बैट्समैन के 2 रन बनाने पर एक पॉइंट मिलेगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो