scriptहर दिन कमा सकते हैं हजारों रुपये, बस करना होगा इन वेबसाइट्स को सर्च | How to Earn Money online by websites | Patrika News

हर दिन कमा सकते हैं हजारों रुपये, बस करना होगा इन वेबसाइट्स को सर्च

locationनई दिल्लीPublished: Jun 25, 2019 02:16:33 pm

Submitted by:

Pratima Tripathi

इन साइट्स को सर्च करके कमा सकते हैं हजारों
बस कुछ घंटों तक साइट्स पर करना होगा काम
घर बैठे 24 घंटे में कमा सकते हैं 4800 रुपये

search website

हर दिन कमा सकते हैं हजारों रुपया, बस करना होगा इन वेबसाइट्स को सर्च

नई दिल्‍ली: अगर आप बेरोजगार हैं और घर बैठे पैसा कमाना चाहते हैं तो आज हम आपको कुछ ऐसे साइट्स के बारे में बताएंगे, जिसे सर्च करके आप आसानी से हजारों कमा सकते हैं। हालांकि इसके लिए मोबाइल या लैपटॉप में इंटरनेट कनेक्शन होना जरूरी है। इसमें paid2youtube , swagbucks और you cubez जैसे साइट्स शामिल हैं। सबसे पहले आप इसमें एक या दो साइट्स को सेलेक्ट करें और उसपर ज्यादा फोकस करें। ताकि ज्यादा समय दे कर उस साइट से अधिक पैसा कमा सकें। दरअसल, कुछ साइट्स हैं जो सेकेंड्स के हिसाब से पेमेंट करते हैं यानी जितना समय आप साइट्स को देंगे उतना ज्यादा पैसा कमा सकते हैं। बता दें कि इस पार्ट टाइम काम से तुरंत कमाई नहीं होती, लेकिन जैसे-जैसे समय बढ़ता है कमाई उतनी अच्छी होने लगती है।

Paid2Youtube के जरिए आप हर घंटे 200 रुपए कमा सकते हैं यानी 24 घंटे में 4800 रुपये घर बैठे कमा सकते हैं। इसके लिए इसपर आपको 30 सेकंड का यूट्यूब वीडियो देखकर उसपर कमेंट करना होगा, जिसका आपको पैसा दिया जाएगा। अगर कमाई बढ़ानी है तो इस यूट्यूब चैनल को सबस्‍क्राइब करके और उसे दोस्‍तों के साथ शेयर करें। इसके जरिए कमाई गयी 670 रुपये की रकम पहले साइट के अकाउंट में जमा होगी। इसके सात दिन बाद पेपॉल अकाउंट से आपको पेमेंट किया जाएगा।

यह भी पढ़ें

6,150mAh बैटरी के साथ Samsung Galaxy Tab S5e और Galaxy Tab A 10.1 भारत में लॉन्च, कीमत मात्र 14,999 रुपये

Swagbucks साइट के जरिए भी हजारों कमा सकते हैं। इसके लिए आपको प्रति घंटे के हिसाब से 250 रुपए मिलेंगे। यानी जितना ज्यादा समय इस साइट पर बिताएंगे उतना ही ज्यादा आप पैसा कमा सकते हैं। बता दें कि हर क्लिक और वीडियो देखने के लिए ये साइट 1 से लेकर 30MB तक का प्वाइंट्स देता है। अगर 500MB आप प्वाइंट्स कमा लेते हैं तो 250 रुपए का फ्लिपकार्ट और अमेजन का गिफ्ट कार्ड मिलेगा, जिसे शॉपिंग के दौरान इस्तेमाल कर सकते हैं।

You Cubez साइट के जरिए हर घंटे का 67 रुपए कमा सकते हैं। यह एक एडवरटाइजिंग एजेंसी की साइट है। यहां अगर आप एक दिन में वीडियो, विज्ञापन और वेबसाइट पेज पर 200 क्लिक करते हैं तो हर घंटे 67 रुपए कमा सकते हैं। इतना ही नहीं अगर रेफरेंस देकर देते है और साइट पर दिखने वाली किसी वेबसाइट पर खरीदारी करते हैं तो अपनी कमाई को कई गुना बढ़ा सकते हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो