scriptSiri की मदद से ढूंढे अपने खोए हुए आईफोन, आईपैड, आईपाॅड, मैक और ऐप्पल वाॅच को, जानिए कैसे | How To Find Lost iPhone, iPad, iPod, Mac and Apple Watch Using Siri | Patrika News

Siri की मदद से ढूंढे अपने खोए हुए आईफोन, आईपैड, आईपाॅड, मैक और ऐप्पल वाॅच को, जानिए कैसे

locationनई दिल्लीPublished: Sep 20, 2021 11:46:21 am

Submitted by:

Tanay Mishra

अगर आपका आईफोन, आईपैड, आईपाॅड, मैक या ऐप्पल वाॅच खो गए हैं तो उन्हें सिरि का इस्तेमाल करके ढूंढा जा सकता है।

siriscreenshot.jpg

Find Lost Apple Devices Using Siri

नई दिल्ली। आज के इस समय में स्मार्टफोन और गैजेट्स इंसान की एक बड़ी ज़रूरत बन चुके हैं। इसके बिना आज लोगों के कई काम नहीं हो पाते। ऐसे में अगर स्मार्टफोन या कोई भी गैजेट अगर खो जाता है तो यूज़र्स को काफी असुविधा का सामना करना पड़ता है। और वो गैजेट्स अगर ऐप्पल के हो तो यूज़र्स को और परेशानी होती है, क्योंकि ऐप्पल के गैजेट्स काफी महंगे आते हैं। पर ऐसे कुछ तरीके हैं जिनसे आप अपने खोए हुए आईफोन (iPhone), आईपैड (iPad), आईपाॅड (iPod), मैक (Mac) और ऐप्पल वाॅच (Apple Watch) को ढूंढ सकते हैं। इन्हीं में से एक तरीका है ऐप्पल डिवाइसेज़ पर उपलब्ध सिरि (Siri) ऐप जिसकी मदद से अपने खोए हुए ऐप्पल डिवाइसेज़ को ढूंढा जा सकता है।
siri-commands-siri-questions-things-to-ask-siri.jpg
यह भी पढ़े – कैसे अपने खोए iPhone को ढूंढे और उसका डाटा डिलीट करें

सिरि का इस्तेमाल करके कैसे ढूंढे अपने खोए हुए ऐप्पल डिवाइसेज़?

आइए जानते है सिरि (Siri) का इस्तेमाल करते हुए अपने खोए हुए ऐप्पल (Apple) डिवाइसेज़ को ढूंढने के आसान स्टेप्स पर।
नोट :- सिरि का इस्तेमाल करते हुए अपने खोए हुए ऐप्पल डिवाइसेज़ को तभी ढूंढा जा सकता है जब वो इन्टरनेट से कनेक्ट हो। साथ ही ऊपर दिए गए स्टेप्स का इस्तेमाल करते हुए अपने खोए हुए ऐप्पल डिवाइसेज़ को ढूंढने के लिए ज़रूरी है कि उनपर iOS 14 ऑपरेटिंग सिस्टम हो।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो