script

Earn Money Via Instagram: बिना फॉलोअर्स के इंस्टाग्राम से ऐसे कमाएं पैसे, जानें ये आसान टिप्स

locationनई दिल्लीPublished: Feb 10, 2022 07:39:26 pm

Submitted by:

Ajay Verma

Instagram से इस समय करोड़ों यूजर्स जुड़े हैं और इस प्लेटफॉर्म के जरिए पैसा कमा रहे हैं। अगर आप भी इस प्लेटपॉर्म के माध्यम से अच्छी कमाई करना चाहते हैं तो यह खबर आपके काम आएगी। इसमें आपको कुछ तरीकों की जानकारी मिलेगी।

instagram.jpg

Instagram

इंस्टाग्राम (Instagram) दुनिया का पॉपुलर सोशल मीडिया ऐप है। यूजर्स इस प्लेटफॉर्म के जरिए अपने दोस्तों और परिवार के साथ अपने महत्वपूर्ण क्षणों को फोटो-वीडियो के रूप में साझा करते हैं। लेकिन अब यह फोटो शेयरिंग ऐप ही नहीं, बल्कि अब यह प्लेटफॉर्म पैसा कमाने का एक जरिया बन गया है। यूजर्स इस प्लेटफॉर्म के जरिए अच्छी कमाई कर सकते हैं। हम आपको यहां कुछ तरीके बताने जा रहे हैं, जिनके जरिए आप इंस्टाग्राम के माध्यम से पैसा कमा सकते हैं।


बनें सोशल मीडिया इंफ्लूएंसर :

आप सोशल मीडिया इंफ्लूएंसर बनाकर इंस्टाग्राम से पैसा कमा सकते हैं। इसके लिए आपके इंस्टाग्राम अकाउंट पर कम से कम 5000 फॉलोअर्स और हाई एंगेजमेंट रेट होना चाहिए। इंफ्लूएंसर बनने के बाद आपके साथ जाने-माने ब्रांड्स जुड़ने लगेंगे और आपकी कमाई शुरू हो जाएगी।

ये भी पढ़ें : Airtel Xstream Premium सर्विस भारत में हुई लॉन्च, एक प्लेटफॉर्म पर मिलेंगे 15 OTT ऐप्स, कीमत 149 रुपये प्रति माह

इंस्टाग्राम पर बनाएं शॉपिंग पेज :

इंस्टाग्राम पर शॉपिंग पेज बनाकर भी पैसा कमाया जा सकता है। इसके लिए आप प्लेटफॉर्म पर मौजूद पोस्ट, शॉप टैब और एक्सप्लोर टैब का इस्तेमाल कर सकते हैं।

अपने प्रोडक्ट्स और सेवाओं के बारे में बताएं :

कंपनी के प्रोडक्ट्स को प्रमोट करने के अलावा आप अपने प्रोडक्ट्स और सेवाओं के बारे में इंस्टाग्राम पर बता कर भी पैसा कमा सकते हैं। उदाहरण के तौर पर आप इंस्टाग्राम पर डाइट प्रोग्राम या फिर योगा की ऑनलाइन क्लास देकर अच्छी कमाई कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें : एडवांस फीचर्स के साथ OnePlus Nord CE 2 5G इस दिन भारत में होगा लॉन्च, मिलेगी Vivo और Xiaomi को कड़ी टक्कर

कोच या कनसलटेंट बनाकर कमा सकते हैं पैसा :

अगर इंस्टाग्राम पर आपकी अच्छी खासी फैन फॉलोइंग है, तो आप कोच या कनसलटेंट बनाकर इस प्लेटफॉर्म से पैसा कमा सकते हैं। इसके अलावा आप लोगों को इंस्टाग्राम पर फॉलोअर्स बढ़ाने और कमाई करने के तरीके बताकर भी पैसा कमा सकते हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो