Phone चेंज करने पर अब नहीं लेना होगा बैकअप, बस करनी होगी ये सेटिंग

Phone चेंज करने पर अब नहीं लेना होगा बैकअप, बस करनी होगी ये सेटिंग

Pratima Tripathi | Publish: Sep, 11 2018 11:25:01 AM (IST) ऐप

आज हम आपकों कुछ ऐसे ऐप्स की जानकारी देंगे, जिसकी मदद से आप अपनी डिलीट फोटों को दोबारा से आपके फोन में रिस्टोर कर सकते हैं।

नई दिल्ली: कई बार ऐसा होता है कि गलती से अपने फोन की खास फोटो डिलीट हो जाती है। ऐसे में खुद पर गुस्सा भी आता और लगता है कि क्यों ये फोटो डिलीट हो गई, लेकिन अब परेशान होने की जरूरत नहीं हैं, क्योंकि आज हम आपकों कुछ ऐसे ऐप्स की जानकारी देंगे, जिसकी मदद से आप अपनी डिलीट फोटों को दोबारा से आपके फोन में रिस्टोर कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें- Xiaomi Redmi 6 Pro की पहली सेल आज, मिल रहा जबरदस्त ऑफर

डिलीट फोटो को रिस्टोर करने के लिए सबसे पहले Google Photos ऐप का सहारा लें। इसके लिए गूगल प्ले-स्टोर में जाए और इस ऐप को डाउन लोड करें और फिर लॉगिंग करें। ऐसा करने से जब भी आप अपने मोबाइल से फोटो लेंगे तो वो ऑटोमेटिक सेव इस ऐप में सेव हो जाएगा। ऐसे में अगर आपकी कोई फोटो मोबाइल से डिलीट भी हो जाती है तो इस ऐप के सहारे उस फोटो को दोबारा से रिस्टोर कर सकते हैं। इसके लिए ऐप के ऊपर की ओर क्लिक करें जहां आपको कई ऑप्शन दिखाई देंगे, जिसमें से Save to device पर क्लिक करके फोटो को दोबारा से सेव कर सकते हैं।

इस तरह Restore Image ऐप को आप गूगल प्ले-स्टोर से अपने फोन में डाउनलोड करके लॉगिंग करें। बता दें कि यह बहुत ही पॉपुलर ऐप है। इसे ऐप को ओपेन करते ही आपको कुछ नियम बताए जाएंगे जिसे close कर दें। इसके बाद Search the Image You want to Restore पर क्लिक करें। ऐसा करते ही आपको दो ऑप्शन दिए देंगे जिसमें से Display all Image quality पर टैप करें, जिसके बाद आपको कई ऑप्शन दिए देंगे, जिसे टिक करके डन कर दें। इसके बाद डिस्प्ले ऑल इमेज क्वालिटी के बगल में ही Display all off Periods पर क्लिक करके सभी ऑप्शन को टिक करके डन कर दें। ऐसा करने के बाद आपके सामने कई folders दिखाई देंगे। अगर आप चाहे तो पूरा फोल्डर या फिर एक-एक फोटो रिस्टोर कर सकते हैं।

Ad Block is Banned