scriptइस खास फीचर की मदद से स्मार्टफोन में दो नंबर से चलाएं WhatsApp | how to use two mobile number in whatsapp | Patrika News
ऐप वर्ल्ड

इस खास फीचर की मदद से स्मार्टफोन में दो नंबर से चलाएं WhatsApp

अब फोन में दो नंबर से चलाएं WhatsApp
ज्यादातर हैंडसेट में मौजूद है ड्यूल ऐप्स फीचर
इस फीचर का इस्तेमाल करने के लिए फॉलो करें ये स्टेप्स

नई दिल्लीJul 14, 2020 / 05:41 pm

Pratima Tripathi

how to use two mobile number in whatsapp

how to use two mobile number in whatsapp

नई दिल्ली। सोशल मीडिया साइट्स का इन दिनों हर कोई इस्तेमाल करता है, लेकिन कई ऐसे ऐप्स हैं जो एक साथ एक ही फोन में दो मोबाइल नंबर इस्तेमाल करने की अनुमति नहीं देते हैं। अगर बात करें व्हाट्सऐप की तो ये एक ऐसा ऐप है जो एक ही नंबर को लॉगिंग करने की अनुमति देता है और ऐसे में मोबाइल में मौजूद दूसरे नंबर को आप इस्तेमाल नहीं कर सकते हैं।

पहले स्मार्टफोन में एक ही व्हाट्सऐप का इस्तेमाल किया जाता था, लेकिन धीरे-धीरे हैंडसेट में ऐप क्लोन और वर्क प्रोफाइल जैसे बिल्ट-इन फीचर मिलने लगे, जिसकी मदद से आप अपने फोन में ऐप के लिए दो अलग-अलग फोन नंबर का इस्तेमाल कर सकते हैं।

दरअसल, इन-बिल्ट फीचर यूजर्स को एक ही मैसेजिंग ऐप पर दो अलग-अलग अकाउंट देता है। अगर आपके स्मार्टफोन में पहले से ही ये फीचर मौजूद है तो आसानी से व्हॉट्सऐप पर दो नंबर का इस्तेमाल कर सकते हैं। इसके अलावा अगर आप सैमसंग स्मार्टफोन का इस्तेमाल करते है और वो वन UI के साथ है तो उसके सेटिंग पर जाकर उसके Advanced Features और फिर Dual Messenger पर क्लिक करके दो नंबर इस्तेमाल कर सकते हैं।

Jio Vs Airtel Vs Vodafone: इन प्लान्स में हर दिन मिलेगा 1.5GB Data व कॉलिंग का लाभ

इसी तरह MIUI ओएस पर चलने वाले शाओमी स्मार्टफोन में ड्यूल ऐप्स के लिए सेटिंग्स में जाएं। यहां आपको ड्यूल ऐप्स का ऑप्शन मिल जाएगा। वहीं ओप्पो अपने स्मार्टफोन में इस फीचर को क्लोन ऐप्स के नाम से दे रहा है। इसे सेटिंग्स में जाकर ऐक्सेस किया जा सकता है। इसके अलावा वीवो स्मार्टफोन यूजर को यह फीचर ऐप क्लोन के नाम से मिलेगा। इसे सेटिंग्स में जाकर चेक कर सकते हैं। साथ ही आसुस इस ड्यूल ऐप्स फीचर को ट्विन ऐप्स के नाम से दे रहा है। इसे भी फोन की सेटिंग्स में जाकर ऐक्सेस किया जा सकता है।

Home / Gadgets / Apps / इस खास फीचर की मदद से स्मार्टफोन में दो नंबर से चलाएं WhatsApp

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो