Idea 29 जून को करेगा बड़ा बदलाव, अपने आप Vodafone में शिफ्ट हो जाएंगे यूजर्स

कंपनी लगातार अपने कस्‍टमर्स को मैसेज भेजकर बता रही है कि 29 जून से उसके ( Nirvana Postpaid Plan ) के सभी मौजूदा कस्‍टमर्स को वोडाफोन रेड ( Vodafone Red ) में शिफ्ट कर दिया जाएगा।

By: Vineet Singh

Published: 24 Jun 2020, 05:56 PM IST

नई दिल्ली: टेलीकॉम सेवा कंपनी आइडिया ( Idea Cellular ) अपने यूजर्स को निर्वाणा पोस्टपेड प्लान ऑफर करती है। इस प्लान में ग्राहकों को काफी ज्यादा बेनिफिट मिलता है जिसमें अनलिमिटेड डाटा से लेकर अनलिमिटेड कॉलिंग शामिल है। हालांकि अब कंपनी ने एक बड़ा फैसला लिया है जो 29 जून से लागू होने जा रहा है। दरअसल कंपनी अपने निर्वाणा पोस्टपेड प्लान का इस्तेमाल करने वाले यूजर्स को वोडाफोन रेड में शिफ्ट करने वाली है जिसके बाद अब आइडिया यूजर्स अपने आप वोडाफोन में शिफ्ट हो जाएंगे। यह पूरी प्रक्रिया 29 जून से शुरू हो जाएगी जिसके बाद अगर आप भी यह प्लान इस्तेमाल करते हैं तो आप भी अब वोडाफोन में बिलिंग करेंगे।

आपको बता दें कि कंपनी लगातार अपने कस्‍टमर्स को मैसेज भेजकर बता रही है कि 29 जून से उसके ( Nirvana Postpaid Plan ) के सभी मौजूदा कस्‍टमर्स को वोडाफोन रेड ( Vodafone Red ) में शिफ्ट कर दिया जाएगा।

कंपनी का कहना है कि 29 जून से ही बिलिंग सिस्‍टम ( Billing System ) में भी बदलाव किया जा रहा है जिसके बाद निर्वाणा पोस्‍टपेड के ग्राहकों को ऑटोमैटिकली वोडाफोन में शिफ्ट कर दिया जाएगा।

आपको बता दें कि वोडाफोन में शिफ्ट होने के बाद ( Idea user shift to Vodafone ) आपके प्लान, सिम या नंबर में किसी भी तरह का बदलाव कंपनी की तरफ से नहीं किया जाएगा सिर्फ आपको वोडाफोन में शिफ्ट कर दिया जाएगा और आपको इसकी जानकारी एसएमएस के जरिए प्राप्त हो जाएगी।

ग्राहकों को मिलेगा एक्स्ट्रा बेनिफिट

खास बात यह है कि जहां 29 जून से यह नया नियम लागू हो जाएगा जिसमें आप से किसी भी तरह के बेनिफिट्स नहीं छीने जाएंगे वही दूसरी तरफ आपको वोडाफोन में शिफ्ट होने के साथ ही कुछ नए बेनिफिट्स भी दिए जाएंगे जिनका फायदा आप अपने पोस्टपेड प्लान पर ले सकते हैं।

अगर एक्स्ट्रा बेनिफिट्स की बात करें तो वोडाफोन में शिफ्ट होने के बाद आप REDX, 80 देशों में अंतरराष्‍ट्रीय रोमिंग जैसी सुविधाएं दी जाएंगी।

आपको बता दें कि जैसे ही कंपनी आपको वोडाफोन में स्विफ्ट करेगी उसके बाद से ही बेनिफिट्स का सिलसिला शुरू हो जाएगा जिसमें आपको Netflix और Amazon Prime का ऐक्सेस भी मिलेगा। किसी भी प्रकार की जानकारी के लिए इन्हें वोडाफोन की वेबसाइट पर ही जाना होगा. इसके अलावा ग्राहक वोडाफोन ऐप का इस्तेमाल भी कर सकते हैं या कस्टमर केयर के लिए 199 डायल कर सकते हैं।

जाने आइडिया Nirvana पोस्टपेड प्लान के बारे में

अगर इस प्लान की बात करें तो आइडिया अपने ग्राहकों को 399 रुपये और 499 रुपये वाले दो Nirvana पोस्टपेड प्लान ऑफर करती है जिनमें से एक 399 का है तो दूसरा प्लान 499 रुपए का है। अगर बात करें 399 रुपये वाले प्लान की तो इसमें अनलिमिटेड कॉलिंग, 40GB डेटा और 100 एसएमएस मिलते हैं। वहीं, 499 रुपये वाले प्लान में ग्राहकों को अनलिमिटेड कॉलिंग के साथ 75GB डेटा और 100 एसएमएस मिलते हैं। अब ये सुविधाएं वोडाफोन रेड के जरिये उन्‍हें मिलती रहेंगी।

Vineet Singh
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned