scriptJio ने नया ऐप किया लॉन्च, अब ग्रुप में करें अनलिमिटेड कॉल | Jio Group Talk launched | Patrika News

Jio ने नया ऐप किया लॉन्च, अब ग्रुप में करें अनलिमिटेड कॉल

locationनई दिल्लीPublished: Feb 23, 2019 03:18:23 pm

Submitted by:

Pratima Tripathi

Reliance ने अपने यूजर्स को करीब रखने के लिए Jio Group Talk नाम के एक ऐप को लॉन्च किया है, जिसकी मदद से आप ग्रुप में कॉन्फ्रेंस कॉल कर सकते हैं।

Jio Group Talk

Jio ने नया ऐप किया लॉन्च, अब ग्रुप में करें अनलिमिटेड कॉल

नई दिल्ली: Reliance ने अपने Jio यूजर्स को एक बार फिर बड़ा तोहफा दिया है। इस बार कंपनी ने कोई सस्ता प्लान नहीं पेश किया है बल्कि Whatsapp ऐप को टक्कर देने के लिए या कहें कि अपने यूजर्स को करीब रखने के लिए Jio Group Talk नाम के एक ऐप को लॉन्च किया है, जिसकी मदद से आप ग्रुप में कॉन्फ्रेंस कॉल कर सकते हैं।
यह भी पढ़ें

28 फरवरी को Redmi Note 7 होगा लॉन्च, रजिस्ट्रेशन शुरू, मिलेगा 1,500 रुपये का गिफ्ट

अगर आप भी इस ऐप का इस्तेमाल करना चाहते हैं तो इसे गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं और अपने जियो नंबर से लॉगिंग करके इसे यूज कर सकते हैं। हालांकि Jio Group Talk ऐप कुछ दिनों तक ट्रायल पर रहेगी। दरअसल, कंपनी अपने यूजर्स को नॉन-जियो यूजर्स से जोड़ने की योजना बना रही है।
यह भी पढ़ें

Huawei Mate 20 Pro की आज भारत में सेल, वायरलेस चार्जर मिलेगा बिल्कुल फ्री

रिपोर्ट के मुताबिक, यूजर्स ग्रुप कॉल को मैनेज भी कर सकते हैं। इसकी खासियत यह है कि एक यूजर से बात करने के तौर दूसरे यूजर को कॉल करके जोड़ सकते हैं। इसके अलावा ‘Lecture’ मोड भी ऐप में है। इस फीचर का यूज करके किसी भी यूजर को म्यूट कर सकते हैं और फिर कनेक्ट भी कर सकते हैं। इसकी खासियत है कि म्यूट किए गए यूजर की आवाज सभी लोग सुन सकते हैं। बता दें कि यह फीचर अभी तक Whatsapp ग्रुप कॉलिंग में नहीं दिया गया है।
गौरतलब है कि हाल ही में ट्राई ने एक बयान में कहा है कि दिसंबर 2018 में Reliance Jio ने कुल 85.6 लाख नए ग्राहक जोड़े हैं। इसी के साथ कंपनी के ग्राहकों की संख्या 28.01 करोड़ बढ़ गई है। इसके अलावा Jio 2018 में सबसे तेज 4G ऑपरेटर बना रहा। ट्राई के मुताबिक , कंपनी की औसत डाउनलोड स्पीड पूरे साल अन्य ऑपरेटर्स के मुकाबले कहीं ज्यादा रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो