Lockdown में Netflix से जुड़े 1 करोड़ से ज्यादा नए यूजर्स, कमाई में 22% का इजाफा

  • Lockdown में Netflix ने जोड़े 1 करोड़ से ज्यादा नए यूजर्स
  • Netflix की कमाई में भी 22 फीसदी का हुआ इजाफा

By: Pratima Tripathi

Published: 22 Apr 2020, 04:52 PM IST

नई दिल्ली। देशभर में कोरोनावायरस के चलते Lockdown चल रहा है। इस बीच लोगों को घरों में रहना पड़ रहा है। ऐसे में टाइम पास करने के लिए वो ऑनलाइन प्लेटफॉर्म्स का सहारा ले रहे हैं। इसका सबसे ज्यादा फायदा ऑनलाइन वीडियो स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स (Netflix in Lockdown) को मिल रहा है जिसने नए यूजर्स (Netflix Added 1 Crore Users) के साथ कुल कमाई में भी बढ़त ( Netflix Revenue in Lockdown) की है।

Netflix ने साल 2020 की पहली तिमाही में 1.58 करोड़ नए यूजर्स को जोड़ा है और 5.77 अरब डॉलर की कमाई हुई है। इसके साथ ही कुल कमाई में 22 फीसदी की बढ़त देखने को मिली है। बता दें कि अब दुनियाभर में नेटफ्लिक्स के 18.2 करोड़ से ज्यादा ग्राहक हो गए हैं। वहीं कोरोनावायरस की वजह से अमेरिकी डॉलर में उतार-चढ़ाव के बाद भी नेटफ्लिक्स के शेयरों में 3.3 फीसदी की तेजी देखी गयी है।

D2h HD और SD Set-Top Box के दाम में भारी कटौती, जानिए नई कीमत

Netflix के पास 199 रुपये और 499 रुपये वाले प्लान के अलावा 649 रुपये वाला स्टैंडर्ड प्लान और 799 रुपये वाला प्लान भी है। Netflix 199 रुपये और 499 रुपये वाला SD प्लान सिर्फ मोबाइल यूजर्स के लिए पेश किया गया है। गौरतलब है कि कोरोनावायरस के चलते भारत में करीब 19,984 लोग संक्रमित और 640 लोगों की मौत हो चुकी है।

coronavirus
Show More
Pratima Tripathi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned