Microsoft ने नए ऑफिस एप्स के लिए लॉन्च की एम 1 चिप, जानिए क्या बदलेगा इससे

  • ऑफिस एप एप्पल मैक डिवाइस पर तेजी से और बेहतर तरीके से चलेंगे।
  • नए अपडेट में वीडियो कोलाबरेशन एप टीम्स को शामिल नहीं किया गया।

By: Mahendra Yadav

Published: 16 Dec 2020, 04:36 PM IST

सॉफ्टवेयर कंपनी माइक्रोसॉफ्ट (Microsoft) इन दिनों अपने यूजर्स को बेहतर सर्विस देने के लिए अपने एप्स में नए फीचर जोड़ रहा है। हाल ही माइक्रोसॉफ्ट ने कोरोना वैक्सीन के लिए मैनेजमेंट प्लेटफॉर्म लॉन्च किया। इससे पहले माइक्रोसॉफ्ट ने अपने टीम्स के यूजर्स के लिए फ्री में दिनभर वीडियो कॉलिंग की सुविधा दी। अब Microsoft ने घोषणा की है कि उसके प्रमुख फ्लैगशिप ऑफिस एप एप्पल मैक डिवाइस पर तेजी से और बेहतर तरीके से चलेंगे। इसके लिए माइक्रोसॉफ्ट एक सिलिकॉन मैक 1 चिप लेकर आया है।

यूनिवर्सल हैं नए ऑफिस एप्स
कंपनी ने कहा कि वह मैक एप के लिए अपने कई माइक्रोसॉफ्ट 365 के नए वर्जन ला रहा है ,जो एम 1 के साथ मूल रूप से मैक, आउटलुक, वर्ड, एक्सेल, पॉवरपॉइंट और वननोट पर चलते हैं। माइक्रोसॉफ्ट 365 के सीनियर प्रोडक्ट मार्केटिंग मैनेजर बिल डॉल ने कहा कि 'नए ऑफिस एप्स' यूनिवर्सल हैं। इसलिए वे इंटेल प्रोसेसर के साथ मैक पर शानदार तरीके से चलते रहेंगे। मैकओस बिग सुर के नए रूप से मेल खाने के लिए एप्स को नया रूप दिया गया है।

यह भी पढ़ें—Microsoft के Teams में अब दिन भर कर सकते हैं फ्री कॉलिंग और चैटिंग, यहां जानें डिटेल

microsoft_2.png

टीम्स मैक के नए अपडेट में शामिल नहीं
हालांकि वीडियो कोलाबरेशन एप टीम्स को मैक के लिए नए अपडेट में शामिल नहीं किया गया है. टीम्स के 115 मिलियन से अधिक दैनिक यूजर हैं और वह उनके लिए मौजूदा स्थितियों में बेहद अहम हैं। डॉल ने कहा कि हम एम 1 मैक के लिए यूनिवर्सल ऐप सपोर्ट पर काम कर रहे हैं और इसमें होने वाली प्रगति को लेकर हम जानकारी साझा करते रहेंगे। माइक्रोसॉफ्ट ने मैक के लिए नए आउटलुक में आईक्लाउड अकाउंट्स को सपोर्ट दिए जाने की भी घोषणा की है।

यह भी पढ़ें—Microsoft ने लॉन्च किया कोरोना वैक्सीन के लिए मैनेजमेंट प्लेटफॉर्म, जानिए कैसे काम करेगा

यूजर्स को मिलेंगी ये सुविधाएं
माइक्रोसॉफ्ट ने कहा है कि यह आपको काम और व्यक्तिगत ईमेल, संपर्क और कैलेंडर को एक एप में व्यवस्थित करने की सुविधा देगा। इससे आपके लिए जरूरी चीजों से जुड़े रहना आसान होगा। इसके अलावा यह आपको स्पेलिंग चैक करने, ग्रामर सही करने जैसी सुविधा देगा और लिखने की सही शैली भी सुझाएगा। हम मैक के लिए वर्ड में माइक्रोसॉफ्ट एडिटर को इनेबल करेंगे। कंपनी ने इन अपडेट को 2021 की शुरूआत में माइक्रोसॉफ्ट 365 इनसाइडर के लिए उपलब्ध कराने की योजना बनाई है।

Show More
Mahendra Yadav
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned