scriptNora Fatehi का Instagram अकाउंट हुआ हैक! जानिए कैसे अभिनेत्री ने किया Restore | Nora Fatehi Instagram account hack Know what actress did to restore it | Patrika News
ऐप वर्ल्ड

Nora Fatehi का Instagram अकाउंट हुआ हैक! जानिए कैसे अभिनेत्री ने किया Restore

Nora Fatehi Instagram: बॉलीवुड एक्ट्रेस नोरा फतेही का इंस्टाग्राम अकाउंट हाल ही में हैक हो गया था, जिसने काफी सुर्खियां बटोरी। इसके बाद एक्ट्रेस और उनकी टीम ने मिलकर कुछ घंटो में अकाउंट को रीस्टोर करा लिया। ऐसे में हम आपको यहां बताने वाले हैं कि आखिर नोरा फतेही ऐसा क्या किया है, जिससे उनका अकाउंट दोबारा रीस्टोर हो गया।

Feb 05, 2022 / 01:29 pm

Ajay Verma

nora_fatehi.jpg

Nora fatehi

बॉलीवुड एक्ट्रेस और डांसिंग स्टार नोरा फतेही (Nora Fatehi) का इंस्टाग्राम अकाउंट हाल ही में हैक हुआ था, जिससे उनके फैंस काफी निराश हो गए थे। हालांकि, अब नोरा फतेही का इंस्टा अकाउंट सही हो गया है। इसकी जानकारी एक्ट्रेस ने एक पोस्ट साझा कर दी है। ऐसे में अब लोगों के मन में यह सवाल उठ रहा है कि आखिर कैसे नोरा फतेही ने इंस्टाग्राम अकाउंट को रीस्टोर किया तो इसका जवाब आपको हमारी खबर में मिलेगा। हम आपको यहां बताएंगे कि आखिरकार कैसे अभिनेत्री और उनकी टीम ने अकाउंट को रीस्टोर किया।



हिंदुस्तान टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार, नोरा फतेही और उनकी टीम ने अकाउंट हैक होने के तुरंत बाद इंस्टाग्राम से संपर्क किया और अकाउंट को अस्थायी रूप से बंद करा दिया। फिर कुछ समय बाद अकाउंट रीस्टोर हो गया। अभिनेत्री का कहना है कि हैकर्स ने उनके अकाउंट को हैक कर अपने कंट्रोल में लेने का प्रयास किया।

ये भी पढ़ें : सड़क पर पड़ा था लहूलुहान, Apple Watch से बची शख्स की जान, जानें हैरान करने वाला मामला

ऐसे में यदि आप अपने इंस्टाग्राम अकाउंट को सुरक्षित रखना चाहते हैं तो आप ऐप में मौजूद टू फैक्टर ऑथेंटिकेशन वेरिफिकेशन का इस्तेमाल कर सकते हैं। यह फीचर आपके अकाउंट को सुरक्षित रखेगा और हैकर्स द्वारा गलत तरीके से लॉग इन करने पर उन्हें रोकेगा। इस फीचर को एक्टिवेट करने के लिए आप हमारे बताएं आसान प्रोसेस को फॉलो करें :-

1. अपनी प्रोफाइल फोटो पर क्लिक करें, जो राइट साइड में है।
2. सेटिंग पर क्लिक करें।
3. यहां आपको सिक्योरिटी का विकल्प मिलेगा, जिसमें टू फैक्टर ऑथेंटिकेशन वेरिफिकेशन फीचर मौजूद है।
4. इस फीचर पर क्लिक करें।
5. ध्यान दें कि जब आप इंस्टाग्राम पर टू फैक्टर ऑथेंटिकेशन सेट करें तो आपको दो ऑप्शन मिलेंगे। इनमें पहला थर्ड पार्टी ऑथेंटिकेशन ऐप से लॉगिन कोड और दूसरा मोबाइल फोन से टेक्स्ट मैसेज (एसएमएस) कोड है।

6. टू फैक्टर ऑथेंटिकेशन एक्टिव करने के बाद, आप अपने अकाउंट के लिए लॉगिन अनुरोध देख सकेंगे, विश्वसनीय डिवाइस निकाल सकेंगे और बैकअप कोड एक्सेस कर सकेंगे।

ये भी पढ़ें : Realme का यह शानदार स्मार्टफोन जल्द भारत में लेगा एंट्री, फिटनेस बैंड की तरह मॉनिटर करेगा यूजर का Heart Rate

आपको बता दें कि नोरा फतेही को कुछ दिनों पहले कोरोना हुआ था। इसके बाद एक्ट्रेस ने इंस्टाग्राम पर पोस्ट शेयर कर जानकारी शेयर की थी। उन्होंने पोस्ट में लिखा कि दोस्तों, दुर्भाग्य से, मैं वर्तमान में कोविड-19 से जूझ रही हूं। मैं डॉक्टर की देखरेख में हूँ। कृपया सुरक्षित रहें, मास्क पहनें और दूरी बनाए रखें।

Home / Gadgets / Apps / Nora Fatehi का Instagram अकाउंट हुआ हैक! जानिए कैसे अभिनेत्री ने किया Restore

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो