Facebook पर अब यूजर्स अपने पसंद के गाने के साथ कर सकेंगे पोस्ट, जानें कैसे करेगा काम

Facebook पर अब यूजर्स अपने पसंद के गाने के साथ कर सकेंगे पोस्ट, जानें कैसे करेगा काम

Vishal Upadhayay | Publish: Mar, 17 2019 12:39:37 PM (IST) ऐप

  • Facebook ने अपने प्लेटफॉर्म पर एक नए फीचर को जोड़ा है
  • अब यूजर्स अपने पोस्ट के साथ गाने को जोड़ सकेंगे

नई दिल्ली: सोशल साइट Facebook आए दिन अपने प्लेटफॉर्म पर नए-नए फीचर्स जोड़ता रहा है। इसी कड़ी में कंपनी ने एक ऐसे फीचर की शुरुआत की है जिसकी मदद से यूजर्स अपने पोस्ट और वीडियो के साथ अपने पसंद के किसी भी हिन्दी गाने को साझा कर सकते हैं। इस फीचर के जरिए यूजर्स फेसबुक पर अपने वीडियो के साथ संगीत को जोड़ कर अपने पोस्ट को और भी क्रिएटिव बना सकेंगे।

इस फीचर की जानकारी कंपनी ने अपने एक बयान में दी है। यूजर्स को दिए गए इस सुविधा के लिए फेसबुक ने कई भारतीय संगीत कंपनियों के साथ साझेदारी की है। इनमें टी-सीरीज म्यूजिक, जी म्यूजिक और यश राज फिल्म्स के अलावा भी कई म्यूजिक कंपनियां शामिल हैं। फेसबुक के इस फीचर को शुरू कर दिया गया है। इस नए फीचर को लेकर कंपनी ने कहा है कि "अब भारतीय यूजर्स हजारों लाइसेंस प्राप्त भारतीय संगीत को फेसबुक पर अपने पोस्ट और वीडियो के साथ साझा कर सकते हैं। यह उन्हें अपने पोस्ट को और निजी बनाने में मदद करेगा।" आपको बता दें इस फीचर के आने से पहले यूजर्स द्वारा फेसबुक पर गाने का इस्तेमाल करने पर कॉपीराइट मामलों की वजह से ऐसे कंटेंट को हटा दिया जाता था।

अब यूजर्स फेसबुक पर अपने पसंद के किसी भी नए या पुराने गाने को Tik Tok की तरह वीडियो या पोस्ट के जरिए शेयर कर सकते हैं। फेसबुक भारत के निदेशक और साझेदारी प्रमुख मनीष चोपड़ा ने कहा, ‘‘ हम भारत के संगीत उद्योग के साथ साझेदारी को लेकर बहुत उत्साहित हैं। इसका विचार बस यह है कि हिंदुस्तान में लोग फेसबुक और इंस्टाग्राम पर अपने वीडियो में संगीत को भी शामिल कर सकेंगे। यह दोस्तों और परिवार के सदस्यों के साथ याद भरे पलों को साझा और अभिव्यक्त करने के कई अन्य विकल्प देगा।’’

यह भी पढ़ें: Jio GigaFiber effect: इन यूजर्स को मुफ्त में मिलेगी ब्रॉडबैंड सर्विस, BSNL ने किया ऐलान

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned