Whatsapp के Video स्टेटस को अब कर सकते हैं डाउनलोड

Whatsapp के Video स्टेटस को अब कर सकते हैं डाउनलोड

Pratima Tripathi | Updated: 01 Sep 2018, 11:11:53 AM (IST) ऐप

आज हम आपको बताएंगे कि कैसे किसी के स्टेटस वीडियो को डाउनलोड कर सकते हैं।

नई दिल्ली: Facebook, WhatsApp और Instagram का स्टोरीज फीचर इन दिनों यूजर्स का फेवरेट का बना हुआ है और यही वजह है कि यूजर्स आए दिन अपने स्टेटस में वीडियो व फोटो अपलोड करते रहते है। कई बार तो ऐसा होता है कि कोई फोटो या स्टेटस वीडियो अन्य यूजर को पसंद आता है, लेकिन वो उसे डाउनलोड नहीं कर पाते हैं। तो चलिए आज हम आपको बताएंगे कि कैसे किसी के स्टेटस वीडियो को डाउनलोड कर सकते हैं।

ऐसे करें स्टेटस वीडियो डाउनलोड

स्टेटस डाउनलोड करने का एक सरल तरीका है। जी हां हर किसी के स्मार्टफोन में 'हिडेन वॉट्सऐप स्टेटस फोल्डर' होता है, जो किसी के स्टेटस पर क्लिक करते ही ऑटोमेटिकली आपके इस फोल्डजर में डाउनलोड हो जाता है। दरअसल, कॉपी राइट की समस्या से बचने के लिए Whatsapp स्टेटस गैलरी में सेव नहीं होता है। इसीलिए हिडेन फोल्डर आपके फोन में ही छुपा होता है। अगर चाहते हैं कि इस फोल्डर में डाउनलोड वीडियो-फोटो को देख सकें तो सबसे पहले फोल्डर को अनहाइड करें। तभी किसी के स्टेटस वीडियो और फोटो को डाउनलोड कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें- Jio यूज करते हैं तो ये हैं शानदार डाटा वाले पैक्स, जानें ऑफर्स

डाउनलोड करें ये ऐप

गूगल प्ले स्टोर पर एक ऐप उपलब्ध है, जिसका नाम Story Saver for Whatsapp है। इसे यूजर्स फ्री में डाउनलोग कर सकते हैं। इसके बाद ये ऐप ऑटोमैटिकली आपके Whatsapp से कनेक्ट हो जाएगा। इसके बाद आपको Recent Stories पर क्लिक करना होगा, फिर उस स्टोरी पर क्लिक करना होगा, जिसे डाउनलोड करना चाहते हैं। इसके बाद ऐप के दाहिने ओर की तरफ download ऑप्शन पर क्लिक करना होगा, जिसके बाद वो वीडियो आपके फोन में सेव हो जाएगा। हालांकि बिना किसी के इजाजत के आप अगर स्टेटस डाउनलोड करते हैं तो वो कॉपी राइट का आरोप भी लगा सकता है।

 

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned