Reliance की नई सौगात : लांच किया Jio TV+, अब एक ही जगह मिलेगा 12 OTT प्लेटफॉर्म्स का कंटेंट

  • Reliance Launched Jio TV+ : इसके जरिए अब अलग-अलग प्लेटफॉर्म पर नहीं करना होगा लॉग इन
  • कंपनी ने अपनी 43वीं एनुअल मीटिंग में इसे लांच किया है

By: Soma Roy

Published: 16 Jul 2020, 05:20 PM IST

नई दिल्ली। डिजिटल जगत में क्रांति लाने के लिए रिलायंस इंडस्ट्री (Reliance Industry) अक्सर नई योजनाए लाती रहती है। हाल ही में कंपनी ने अपनी 43वीं एनुअल मीटिंग में Jio TV+ की घोषणा की। इसमें आप एक ही जगह 12 पॉपुलर OTT प्लेटफॉर्म्स का कंटेंट देख सकेंगे। इसके लिए आपको अलग-अलग चैनल्स पर लॉग इन की जरूरत नहीं पड़ेगी।

नई स्कीम के तहत जियो टीवी में यूजर फ्रेंडली इंटरफेस मिलेगा। जिससे यूजर अपनी पसंदीदा मूवी, टीवी शो या कोई अन्य कंटेंट आसानी से ढूंढ़ सकें। जियो टीवी + में वॉइस असिस्टेंट की भी सुविधा मिलेगी। जिससे आप आवाज के जरिए चीजों को सर्च कर सकेंगे। जियो टीवी में मौजूद अलग—अलग जॉनर के प्रोग्राम्स को देखने के लिए भी आप वॉइस कमांड दे सकते हैं। जियो टीवी प्लस में सेट टॉप बॉक्स में मौजूद ऐप स्टोर के जरिए यूजर को एंटरटेंटमेंट, एजुकेशन, हेल्थ, कुकिंग, योगा, गेमिंग, रिलीजन और भी कई सेगमेंट्स से जुड़ा कॉन्टेंट मिलेगा।

रिलायंस की जियो टीवी + के जरिए आप नेटफ्लिक्स, ऐमजॉन प्राइम, डिजनी+, हॉटस्टार, वूट, सोनी लाइव, Zee5, जियो सिनेमा, जियो सावन और यूट्यूब जैसे बड़े चैनल के कंटेट आसानी से देख सकेंगे। इसके लिए आपको अलग अलग OTT प्लेटफॉर्म्स के लिए आईडी, पासवर्ड जैसे लॉगिन डीटेल्स याद नहीं रखनी पड़ेगी न ही अलग अलग लॉगिन की जरूरत होगी। आपको सिर्फ Jio TV+ पर लॉगिन करना होगा।

इसके अलावा रिलायंस से मिक्स्ड रियलिटी स्मार्ट ग्लास भी लांच किया है। इसे जियो ग्लास (Jio Glass) के नाम से भी जाना जाता है। ये एक वर्चुअल असिस्टेंट ग्लास है। यह एक केबल के साथ आता है। इसे आप अपने स्मार्टफोन से कनेक्ट कर सकते हैं। इस का वजन 75 ग्राम है। कंपनी का दावा है कि इस स्मार्ट ग्लास के जरिए आप रियलिटी का अनुभव कर सकेंगे।

Show More
Soma Roy Content Writing
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned