scriptTwitter का एक मुख्य फीचर जल्द होगा फिक्स, Elon Musk ने दी जानकारी | Twitter For You tab feature being fixed, says Elon Musk | Patrika News
ऐप वर्ल्ड

Twitter का एक मुख्य फीचर जल्द होगा फिक्स, Elon Musk ने दी जानकारी

This Twitter Feature Being FIxed: सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर कई फीचर्स मिलते हैं। यूं तो ये फीचर्स सही से काम करते हैं पर कुछ मौकों पर इनमें कुछ दिक्कतें भी देखने को मिलती हैं, जिन्हें फिक्स करना पड़ता है। ऐसा ही कुछ हाल ही में देखने को मिला।

जयपुरMay 05, 2023 / 06:40 pm

Tanay Mishra

twitter_app_on_mobile.jpg

Twitter

आज के इस समय में सोशल मीडिया (Social Media) का इस्तेमाल दुनियाभर में ही किया जाता है। दुनियाभर में बड़ी तादाद में लोग सोशल मीडिया का इस्तेमाल करते हैं। इंटरनेट पर कई सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स उपलब्ध हैं, पर इनमें से कुछ काफी पॉपुलर हैं। इन्हीं में से एक है ट्विटर (Twitter), जो दुनिया के सबसे ज़्यादा इस्तेमाल होने वाले और पॉपुलर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स में से एक है। इसके साथ ही ट्विटर काफी प्रभावी भी है। ट्विटर की इन्हीं सब खूबियों को देखते हुए एलन मस्क (Elon Musk) ने इसे पिछले साल 27 अक्टूबर को 44 बिलियन डॉलर्स में खरीद लिया था। एलन के ट्विटर का टेकओवर करने के बाद से इसमें कई नए फीचर्स भी जोड़े गए। हर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर मिलने वाले फीचर्स यूं तो सही से काम करते हैं, पर कुछ मौकों पर इनमें कुछ दिक्कतें भी देखने को मिलती हैं, जिन्हें फिक्स करना पड़ता है। ट्विटर के साथ भी कुछ ऐसा ही है।


किस फीचर में आ रही है दिक्कत?

एलन के ट्विटर को खरीदने के बाद ट्विटर पर एक नया टैब फीचर लॉन्च किया गया। इस टैब को फॉर यू (For You) कहते हैं। इस टैब पर जिन अकाउंट्स को यूज़र्स फॉलो करते हैं उनके ट्वीट्स के साथ ही कई दूसरे ट्वीट्स भी दिखाई देते हैं। सामान्य तौर पर इस टैब में दिखने वाले दूसरे ट्वीट्स उन ट्वीट्स की तरह के होते हैं जिनसे आप एंगेज करते हैं। इस टैब में आपके इंट्रेस्ट पर बेस्ड ट्वीट्स भी दिखाई देते हैं। पर इन दिनों इस टैब में इंट्रेस्ट बेस्ड ट्वीट्स के अलावा दूसरे ट्वीट्स भी दिखाई दे रहे हैं।

Twitter For You Tab हो रहा है फिक्स

ट्विटर के फॉर यू टैब में आ रहे ग्लिच को फिक्स करने का काम किया जा रहा है। इस बात की जानकारी खुद एलन ने दी।

https://twitter.com/elonmusk/status/1654258632316387329?ref_src=twsrc%5Etfw


Twitter में लगातार हो रहे हैं चेंज

जब से एलन ने ट्विटर खरीदा है, उसमें लगातार चेंज हो रहे हैं। ट्विटर को खरीदने के बाद एलन ने यह साफ कर दिया था कि उनकी लीडरशिप में सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म में कई चेंज किए जाएंगे। पिछले 6 महीने में ट्विटर में कई नए फीचर्स जोड़े गए और कुछ पुराने फीचर्स में चेंज किए गए। इतना ही नहीं, ट्विटर के लेआउट में भी चेंज हुआ। आने वाले समय में भी ट्विटर में चेंज का सिलसिला जारी रहने वाला है।

यह भी पढ़ें

Twitter पर किन अकाउंट्स को मिलेगी प्राथमिकता? Elon Musk ने दी जानकारी

Home / Gadgets / Apps / Twitter का एक मुख्य फीचर जल्द होगा फिक्स, Elon Musk ने दी जानकारी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो