scriptTwitter पर आज से मिलेगा नया फीचर, अब 10 हज़ार अक्षरों में कर सकेंगे ट्वीट्स | Twitter now supports tweets up to 10,000 characters in length | Patrika News
ऐप वर्ल्ड

Twitter पर आज से मिलेगा नया फीचर, अब 10 हज़ार अक्षरों में कर सकेंगे ट्वीट्स

Twitter’s New Feature: सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर आज से एक नया फीचर मिलना शुरू हो गया है। इस फीचर के आने से अब ट्विटर पर किए जाने वाले ट्वीट्स के अक्षरों की लिमिट बढ़ जाएगी।

Apr 14, 2023 / 05:41 pm

Tanay Mishra

using_twitter.jpg

Twitter

सोशल मीडिया (Social Media) प्लेटफॉर्म ट्विटर (Twitter) दुनिया में सबसे ज़्यादा इस्तेमाल होने वाले और पसंद किए जाने वाले सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स में से एक है। दुनियाभर में ट्विटर को इस्तेमाल करने वाले यूज़र्स बड़ी तादाद में हैं। ट्विटर सिर्फ पॉपुलर ही नहीं, प्रभावी भी है। इसके इसी प्रभाव को देखते हुए पिछले साल 27 अक्टूबर को एलन मस्क (Elon Musk) ने ट्विटर को खरीद लिया था। ट्विटर को खरीदने के लिए एलन को 44 बिलियन डॉलर्स की बड़ी रकम खर्च करनी पड़ी थी। एलन के ट्विटर का टेकओवर करने के बाद से ही ट्विटर में कई नए फीचर दिए गए। एलन ने पहले ही इस बात को साफ कर दिया था कि वह ट्विटर में कई नए फीचर शामिल करेंगे। अब आज से ट्विटर में एक और नया फीचर जुड़ गया है।


अब 10 हज़ार अक्षरों में कर सकेंगे ट्वीट्स

ट्विटर पर पोस्ट किए जाने वाले लॉन्ग फॉर्म ट्वीट्स के कष्रों की लिमिट अब बढ़ा दी गई है। एलन ने कुछ समय पहले इसे 4,000 कर दिया था, पर इसे जल्द ही बढ़ाने का हिंट दिया था। और आज इस लिमिट को बढ़ा दिया गया है। अब ट्विटर पर 10,000 अक्षरों में लॉन्ग फॉर्म ट्वीट्स किए जा सकेंगे। इसके साथ ही ट्वीट्स को बोल्ड और इटैलिक भी किया जा सकेगा।

https://twitter.com/TwitterWrite/status/1646674962055565319?ref_src=twsrc%5Etfw


यह भी पढ़ें

Twitter से लेगेसी ब्लू टिक इस दिन होगा खत्म, Elon Musk ने दी जानकारी



सभी यूज़र्स को नहीं मिलेगा यह फीचर

ट्विटर पर 10 हज़ार अक्षरों में ट्वीट करने का फीचर सभी यूज़र्स को नहीं मिलेगा। यह फीचर्स सिर्फ ट्विटर ब्लू (Twitter Blue) यूज़र्स को ही मिलेगा। ट्विटर ब्लू सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर मिलने वाली सब्सक्रिप्शन बेस्ड सर्विस है। इससे यूज़र्स को लॉन्ग फॉर्म ट्वीट्स करने की सुविधा तो मिलती है ही, साथ ही दूसरे कई फीचर्स भी मिलते हैं जो नॉर्मल ट्विटर यूज़र्स को नहीं मिलते।

क्या है सब्सक्रिप्शन फीस?

ट्विटर ब्लू की सब्सक्रिप्शन फीस एंड्रॉयड और आईओएस ट्विटर ऐप पर 11 डॉलर प्रति महीना और ट्विटर वेब के लिए 8 डॉलर प्रति महीना है। भारत में एंड्रॉयड और आईओएस ट्विटर ऐप पर ट्विटर ब्लू सब्सक्रिप्शन के लिए 900 रुपये प्रति महीना और ट्विटर वेब पर 650 रुपये प्रति महीना चुकाने होंगे। ट्विटर ब्लू सब्सक्रिप्शन के वार्षिक पैक पर 12% डिस्काउंट मिलता है।

यह भी पढ़ें

Twitter ने Doge लोगो को हटाया, ऑफिशियल Blue Bird लोगो की हुई वापसी

Home / Gadgets / Apps / Twitter पर आज से मिलेगा नया फीचर, अब 10 हज़ार अक्षरों में कर सकेंगे ट्वीट्स

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो