scriptTwitter पर वर्ल्डवाइड लॉन्च हुआ नया फीचर, बिज़नेस ऑर्गेनाइजेशन्स के लिए हो सकता है बेहद काम का साबित | Twitter rolls out Verified Organizations feature worldwide | Patrika News
ऐप वर्ल्ड

Twitter पर वर्ल्डवाइड लॉन्च हुआ नया फीचर, बिज़नेस ऑर्गेनाइजेशन्स के लिए हो सकता है बेहद काम का साबित

Twitter’s New Feature: सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर एक नया फीचर लॉन्च हो गया है। यह फीचर बिज़नेस ऑर्गेनाइजेशन्स के वेरिफिकेशन से जुड़ा है और उनके लिए बेहद काम का साबित हो सकता है। क्या है यह फीचर और उसका क्या है उपयोग? आइए जानते हैं।

नई दिल्लीMar 31, 2023 / 01:27 pm

Tanay Mishra

twitter_verified_organizations.jpg

ट्विटर (Twitter) दुनिया में सबसे ज़्यादा पॉपुलर और इस्तेमाल होने वाले सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स में से एक है। दुनियाभर में बड़ी तादाद में लोग ट्विटर का इस्तेमाल करते हैं। इतना ही नहीं, एक सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के तौर पर ट्विटर काफी प्रभावी भी है। ट्विटर के इसी प्रभाव को देखते हुए इसे 5 महीने पहले एलन मस्क (Elon Musk) ने खरीद लिया था। एलन के ट्विटर को खरीदने के बाद से ही सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म में बदलावों का सिलसिला शुरू कर दिया था, जो अभी भी जारी है। एलन की लीडरशिप में अब तक ट्विटर में कई नए फीचर्स लॉन्च किए जा चुके हैं। आज ही ट्विटर पर एक और नया फीचर लॉन्च किया गया है।


Verified Organizations


ट्विटर पर आज भारतीय समयानुसार आज जल्द सुबह एक नया फीचर लॉन्च किया गया। नाम से लॉन्च किया गया यह फीचर ट्विटर पर बिज़नेस ऑर्गेनाइजेशंस के काफी काम सकता है।

कैसे होगा यह फीचर उपयोगी?

यह फीचर बिज़नेस ऑर्गेनाइजेशंस और उनके सहयोगियों के लिए ट्विटर पर अपनी अलग पहचान बनाने का एक नया तरीका है। ट्विटर पर भरोसा करने के बजाय कि किन अकाउंट्स को वेरिफाई किया जाना चाहिए, जो ऑर्गेनाइजेशंस इस फीचर का इस्तेमाल करते हुए साइन अप करते हैं वो उन अकाउंट्स की जांच करने और उन्हें वेरिफाई करने के लिए पूरी तरह से कंट्रोल में होंगे जिनके साथ वो जुड़े हुए हैं।

वेरिफाइड ऑर्गेनाइजेशन्स से जुड़े अकाउंट्स को उनकी प्रोफाइल पर ऑर्गेनाइजेशंस के लोगो के साथ एक संबद्ध बैज भी मिलेगा। यह बैज उनकी संबद्धता का प्रमाण होगा और ऑर्गेनाइज़ेशन के ट्विटर प्रोफाइल पर भी शो किया जाएगा। वेरिफाइड ऑर्गेनाइजेशन्स में शामिल होने से पहले सभी ऑर्गेनाइजेशन्स की जांच की जाती है।

https://twitter.com/verified/status/1641596848921276417?ref_src=twsrc%5Etfw


कितनी होगी फीस?

ट्विटर का नया वेरिफाइड ऑर्गेनाइजेशन्स फीचर मुफ्त में नहीं मिलेगा। इसके लिए ऑर्गेनाइजेशन्स को 1,000 डॉलर्स प्रति महीना चुकाने होंगे।

यह भी पढ़ें

Twitter के डायरेक्ट मैसेजिंग फीचर में जल्द आएगा चेंज, Elon Musk ने दी जानकारी

Home / Gadgets / Apps / Twitter पर वर्ल्डवाइड लॉन्च हुआ नया फीचर, बिज़नेस ऑर्गेनाइजेशन्स के लिए हो सकता है बेहद काम का साबित

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो