scriptTwitter पर लॉन्च हुआ नया कम्युनिटी फीचर, जानिए कैसे आएगा लोगों के काम | Community note shows on a tweet you've replied to, liked or retweeted | Patrika News

Twitter पर लॉन्च हुआ नया कम्युनिटी फीचर, जानिए कैसे आएगा लोगों के काम

locationनई दिल्लीPublished: Feb 22, 2023 04:10:04 pm

Submitted by:

Tanay Mishra

Twitter Community Notes: ट्विटर पर हाल ही में एक नया फीचर लॉन्च हुआ है। यह एक कम्युनिटी फीचर होगा और कम्युनिटी नोट्स से जुड़ा होगा। ट्विटर का यह फीचर लोगों के काफी काम आएगा। कैसे? आइए जानते हैं।

twitter_community_notes.jpg

Twitter Community Notes

ट्विटर (Twitter) को पिछले साल 27 अक्टूबर को एलन मस्क (Elon Musk) ने खरीद लिया था। इस सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म को टेकओवर करने के लिए एलन ने 44 बिलियन डॉलर्स खर्च किए। एलन के ट्विटर को टेकओवर करने के बाद से ही ट्विटर में बदलावों का सिलसिला शुरू हो गया। ट्विटर को खरीदे हुए एलन को अभी 4 महीने ही पूरे नहीं हुए हैं और इस समयावधि में ही ट्विटर में कई नए बदलाव देखे जा चुके हैं। एलन ने ट्विटर को खरीदते ही यह बात साफ कर दी थी कि उनकी लीडरशिप में ट्विटर में काफी कुछ नया देखने को मिलेगा। अब हाल ही में ट्विटर में एक और बदलाव देखने को मिला है।

क्या है Twitter का नया फीचर?

ट्विटर का यह नया फीचर कम्युनिटी नोट्स (Community Notes) से जुड़ा है। इस फीचर की मदद से अब यूज़र हो हर उस ट्वीट पर जिस पर उन्होंने रिप्लाई किया है, या लाइक किया है, या फिर रीट्वीट किया है, उस पर अब से यूज़र को कम्युनिटी नोट दिखाई देने का हेड्स अप मिलेगा। यह कोट ट्वीट्स में भी दिखाई देगा। यह फीचर ट्विटर के आईओएस (iOS), एंड्रॉयड (Android) और वेब (Web) तीनों प्लेटफॉर्म्स पर ही मिलेगा।

https://twitter.com/CommunityNotes/status/1628158167006994436?ref_src=twsrc%5Etfw


यह भी पढ़ें

Twitter के अगले अपडेट में लॉन्ग ट्वीट्स में मिलेगा नया चेंज, Elon Musk ने दी जानकारी

लोगों के आएगा काम


ट्विटर पर यह फीचर लोगों के काम आएगा। इसकी मदद से यूज़र्स को एक्स्ट्रा कॉन्टेक्स्ट मिलेगा जिस पर कई बार उनका ध्यान नहीं जाता। इससे गलत इन्फॉर्मशन के खिलाफ भी मदद मिलेगी। साथ ही अलग-अलग कम्युनिटी नोट्स के ज़रिए यूज़र्स को कम्युनिटी की कई बातों और इन्फॉर्मेशन के बारे में पता चलेगा। इससे यूज़र्स की जारूकता भी बढ़ेगी।

एलन मस्क ने की तारीफ

ट्विटर के इस नए फीचर की एलन ने भी तारीफ की। कंपनी के मालिक ने इसे कम्युनिटी नोट्स टीम का एक बेहतरीन काम बताया। साथ ही एलन ने कम्युनिटी नोट्स को गेम चेंजर बताते हुए गलत इन्फॉर्मेशन के खिलाफ लड़ाई में एक बेहद ही काम का माध्यम बताया।

https://twitter.com/elonmusk/status/1628175431315644419?ref_src=twsrc%5Etfw


यह भी पढ़ें

Twitter के सबसे प्रमुख सेफ्टी फीचर के लिए अब लगेगी फीस, जानिए डिटेल्स

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो