दो मिनट में किसी भी स्मार्टफोन को कर सकते हैं अनलॉक, जानें कैसे

दो मिनट में किसी भी स्मार्टफोन को कर सकते हैं अनलॉक, जानें कैसे

Vineet Singh | Publish: Jan, 10 2019 03:57:04 PM (IST) | Updated: Jan, 10 2019 03:57:05 PM (IST) ऐप

हम आपको ऐसा तरीका बताने जा रहे हैं जिससे आप बड़ी ही आसानी से किसी भी स्मार्टफोन के पासवर्ड को बड़ी ही आसानी से हैक कर सकते हैं।

नई दिल्ली: अगर आप अपने घर में बच्चों के स्मार्टफोन को चेक करना चाहते हैं और उसमें पासवर्ड लगा हुआ तो ऐसे में आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है क्योंकि हम आपको ऐसा तरीका बताने जा रहे हैं जिससे आप बड़ी ही आसानी से किसी भी स्मार्टफोन के पासवर्ड को बड़ी ही आसानी से हैक कर सकते हैं।

स्मार्टफोन के पासवर्ड को खोलने के लिए आपको फोन Reset करना होगा। ऐसे में आप सबसे पहले Memory Card बाहर निकाल लें नहीं तो आपका सारा डेटा रिमूव हो जाता है। आपको बता दें कि आपको फोन को रीसेट करने के लिए बस फोन को पावर बटन दबाकर वॉल्यूम डाउन बटन दबाना पड़ता है।

इसके बाद आपकी स्क्रीन ऑफ नहीं होगी और एक नई स्क्रीन खुल जाएगी जिसपर Wipe data/factory reset लिखा हुआ दिखाई देगा। इस स्क्रीन पर आप अपने Volume बटन की मदद से उपर नीचे कही भी जा सकते हैं और पावर बटन से किसी भी विकल्प को सेलेक्ट कर सकते हैं। यहां आपको Wipe data/factory reset लिखा हुआ दिखाई देगा, जिसे आपको पावर बटन की मदद से सेलेक्ट करना होगा। ऐसे करने के 2-4 मिनट के बाद आप देखेंगे की आपका मोबाइल फोन Reset हो गया है। इसके बाद आप अपने फोन को आसानी से खोल सकते हैं। हालांकि, आपके Memory Card का सारा डाटा तो सेव रहेगा लेकिन फोन में मौजूद सारा डाटा डिलीट हो जाएगा।

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned