scriptदो मिनट में किसी भी स्मार्टफोन को कर सकते हैं अनलॉक, जानें कैसे | unlock any smartphone by using this trick | Patrika News

दो मिनट में किसी भी स्मार्टफोन को कर सकते हैं अनलॉक, जानें कैसे

Published: Jan 10, 2019 03:57:05 pm

Submitted by:

Vineet Singh

हम आपको ऐसा तरीका बताने जा रहे हैं जिससे आप बड़ी ही आसानी से किसी भी स्मार्टफोन के पासवर्ड को बड़ी ही आसानी से हैक कर सकते हैं।

pattern lock

दो मिनट में किसी भी स्मार्टफोन को कर सकते हैं अनलॉक, जानें कैसे

नई दिल्ली: अगर आप अपने घर में बच्चों के स्मार्टफोन को चेक करना चाहते हैं और उसमें पासवर्ड लगा हुआ तो ऐसे में आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है क्योंकि हम आपको ऐसा तरीका बताने जा रहे हैं जिससे आप बड़ी ही आसानी से किसी भी स्मार्टफोन के पासवर्ड को बड़ी ही आसानी से हैक कर सकते हैं।
स्मार्टफोन के पासवर्ड को खोलने के लिए आपको फोन Reset करना होगा। ऐसे में आप सबसे पहले Memory Card बाहर निकाल लें नहीं तो आपका सारा डेटा रिमूव हो जाता है। आपको बता दें कि आपको फोन को रीसेट करने के लिए बस फोन को पावर बटन दबाकर वॉल्यूम डाउन बटन दबाना पड़ता है।
इसके बाद आपकी स्क्रीन ऑफ नहीं होगी और एक नई स्क्रीन खुल जाएगी जिसपर Wipe data/factory reset लिखा हुआ दिखाई देगा। इस स्क्रीन पर आप अपने Volume बटन की मदद से उपर नीचे कही भी जा सकते हैं और पावर बटन से किसी भी विकल्प को सेलेक्ट कर सकते हैं। यहां आपको Wipe data/factory reset लिखा हुआ दिखाई देगा, जिसे आपको पावर बटन की मदद से सेलेक्ट करना होगा। ऐसे करने के 2-4 मिनट के बाद आप देखेंगे की आपका मोबाइल फोन Reset हो गया है। इसके बाद आप अपने फोन को आसानी से खोल सकते हैं। हालांकि, आपके Memory Card का सारा डाटा तो सेव रहेगा लेकिन फोन में मौजूद सारा डाटा डिलीट हो जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो