scriptWhatsapp ग्रुप में होने वाला है ये बड़ा बदलाव, मैसेज करने के लिए लेनी होगी इस शख्स से परमिशन | What's going to happen in the Whatsapp group is this big change | Patrika News
ऐप वर्ल्ड

Whatsapp ग्रुप में होने वाला है ये बड़ा बदलाव, मैसेज करने के लिए लेनी होगी इस शख्स से परमिशन

इस फीचर को व्हाट्सएप बीटा एंड्रॉयड ऐप के 2.18.201 वर्ज़न और आईफोन ऐप 2.18.70 स्टेबल वर्ज़न के लिए रिलीज किया गया है।

Jun 30, 2018 / 01:02 pm

Vishal Upadhayay

whatsapp

Whatsapp ग्रुप में होने वाला है ये बड़ा बदलाव, मैसेज करने के लिए लेनी होगी इस शख्स से परमिशन

नई दिल्ली: WhatsApp आए दिनों अपने यूज़र्स के लिए नए-नए फीचर पेश करता रहता है। अब इस सोशल साइट व्हाट्सएप पर एक नया फीचर जुड़ने वाला है। इस नए फीचर के आने के बाद ग्रुप एडमिन को ख़ास अधिकार मिल जाएगा। नए फीचर में व्हाट्सएप ग्रुप के एडमिन को ग्रप के अन्य सदस्यों द्वारा ग्रुप में मैसेज भेेजने की क्षमता को नियंत्रित करने का अधिकार मिलेगा। इस नए फीचर को ग्रुप सेटिंग्स मेन्यू के अंदर देखा जा सकता है जो सेंड मैसेज नाम से आया है। बता दें इस फीचर को व्हाट्सएप बीटा एंड्रॉयड ऐप के 2.18.201 वर्ज़न और आईफोन ऐप 2.18.70 स्टेबल वर्ज़न के लिए रिलीज किया गया है।
यह भी पढ़ें

बिक्री के लिए तैयार Samsung Galaxy J8 स्मार्टफोन, ख़ास है डिस्प्ले

इस नए फीचर का इस्तेमाल तभी किया जा सकेेगा जब ग्रुप में सिर्फ एेक ही एडमिन होगा। नए सेंड मैसेेज विकल्प अब एडिट ग्रुप इंफो के साथ आएगा जो ग्रुप सेटिंग्स में सभी पार्टिसिपेंट और सिर्फ एडमिन्स के विकल्प के साथ रहेगा। साथ ही इसकी जानकारी सभी सदस्यों को ब्रॉडकास्ट टेक्स्ट मैसेेजेज़ के ज़रिए दी जाएगी।
भारत में व्हाट्सएप बिजनेस अकाउंट के बढ़ते इस्तेमाल को देखते हुए इस नए फीचर को पेश किया जा रहा है। व्हाट्सएप बिजनेस अकाउंट के जरिए प्रोडक्ट खरीदने या बेचने वाली कई कंपनियां ग्रुप के अन्य सदस्यों के अनचाहे मैसेज भेजने को लेकर परेशान रहती है। अब इस फीचर के आ जाने के बाद ग्रुप में गैर-ज़रुरी मैसेज भेजने वाले सदस्यों से छुटकारा मिलेगा। ख़बरो की माने तो, इस फीचर को एंड्रॉयड, IOS और विंडोज फोन के स्टेबल वर्जन के लिए रोलआउट किया जा रहा है।
यह भी पढ़ेें: Android के लेटेस्ट प्लेटफॉर्म पर काम करता है ये स्मार्टफोन, कीमत महज 5,599 रुपये

ग्रुप एडमिन के लिए इससे पहले भी व्हाट्सएप ने कई अधिकार पेश किए हैं। वहीं, इस नए फीचर के जुड़ जाने से ग्रुप में अन्य सदस्यों द्वारा अनचाहे मैसेज भेजने से छुटकारा मिल जाएगा।

Home / Gadgets / Apps / Whatsapp ग्रुप में होने वाला है ये बड़ा बदलाव, मैसेज करने के लिए लेनी होगी इस शख्स से परमिशन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो