WhatsApp Pay भारत में इस दिन होगा लॉन्च, गूगल पे को मिलेगी कड़ी टक्कर

WhatsApp Pay भारत में इस दिन होगा लॉन्च, गूगल पे को मिलेगी कड़ी टक्कर

Pratima Tripathi | Updated: 26 Jul 2019, 12:16:59 PM (IST) ऐप

  • जल्द भारत में WhatsApp Pay होगा लॉन्च
  • Google Pay को मिलेगी कड़ी टक्कर
  • भारत में व्हाट्सऐप के करीब 40 करोड़ यूजर्स

नई दिल्ली: व्हाट्सऐप भारतीय यूजर्स के लिए जल्द ही WhatsApp Pay पेश करने वाला है। WhatsApp के ग्लोबल हेड विल कैथकार्ट ने कहा कि WhatsApp Payment से किसी को WhatsApp पर पेमेंट करना मैसेज सेंड करने जितना ही आसान होगा और इस इस साल के आखिर तक भारत में लॉन्च किया जाएगा। उन्होंने जानकारी देते हुए कहा कि WhatsApp Payment को UPI स्टैंडर्ड पर सफलतापूर्वक पायलट लॉन्च कर दिया है और इसे ऐक्सपैंड करने की तैयारी में है।

WhatsApp के ग्लोबल हेड Will Cathcart ने कहा कि इसके लिए टेस्टिंग की जा रही है, लेकिन डेटा लोकलाइजेशन और क्लियरेंस की वजह से इसे होल्ड पर रखा गया है। अगर WhatsApp Pay लॉन्च होता है तो इसकी सीधी टक्कर गूगल की पेमेंट सर्विस google pay से देखने को मिलेगी। बता दें कि भारत में WhatsApp इस्तेमाल करने वालों की संख्या करीब 40 करोड़ है।

यह भी पढ़ें- EESL का इलेक्ट्रिक व्हीकल प्रमोशन प्लान, नोएडा में लगाए जाएंगे 100 चार्जिंग स्टेशन

गौरतलब है कि हाल ही में व्हाट्सऐप में एक नया फीचर जोड़ा गया है, जिसकी मदद से यूजर्स रिसीव किए गए वॉइस मेसेज को सीधे नोटिफिकेशन बार से ही सुन सकते हैं। फिलहाल Whatsapp यूजर्स अभी केवल नोटिफिकेशन बार से फोटो और विडियो को प्रीव्यू कर पाते हैं। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, इस नए फीचर को सबसे पहले ios यूजर्स के लिए पेश किया जाएगा।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned