scriptWhatsApp ने यूजर्स को दिया क्रिसमस गिफ्ट, जारी किए स्पेशल स्टिकर्स, ऐसे करें डाउनलोड | WhatsApp release Christmas Special Stickers for users | Patrika News
ऐप वर्ल्ड

WhatsApp ने यूजर्स को दिया क्रिसमस गिफ्ट, जारी किए स्पेशल स्टिकर्स, ऐसे करें डाउनलोड

इन स्टिकर्स के साथ यूजर्स अपनी शुभकामनाओं को क्रिएटिव तरीके से भेज सकते हैं।
मैरी और ब्राइट नाम से पेश किए क्रिसमस स्पेषल स्टिकर पैक।

नई दिल्लीDec 25, 2020 / 04:10 pm

Mahendra Yadav

whatsApp

whatsApp

कोरोना महामारी की वजह से इस साल सभी त्योहार फीके लग रहे हैं। लोगों में त्योहारों को लेकर उत्साह तो है लेकिन वे अपने दोस्तों और करीबियों के साथ मिलकर इन्हें सेलिब्रेट नहीं कर सकते। इस बार सभी त्योहार लोगों ने घर पर रहकर ही मनाए। आज पूरे विश्व में क्रिसमस का त्योहार मनाया जा रहा है। हालांकि कोरोना की वजह से लोगों को घर में रहकर ही इस फेस्टिवल को सेलिब्रेट करने की सलाह दी गई है।
ऐसे में लोग सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म और अन्य मैसेजिंग एप्स के जरिए अपने परिचितों और दोस्तों को क्रिसमस की शुभकामनाएं दे रहे हैं। ऐसे में इस क्रिसमस को थोड़ा और खास बनाने के लिए इंस्टेंट मैसेजिंग एप व्हाट्सएप ने अपने यूजर्स के लिए क्रिसमस स्टिकर लॉन्च किए हैं।
स्टिकर पैक किए लॉन्च
व्हाट्सएप ने हाल ही कुछ एनिमेटेड स्टिकर जारी किए थे। इन एनिमेटेड स्टिकर्स का उपयोग दोस्तों और परिचितों को बधाई देने के लिए किया जा सकता है। अब क्रिसमस पर व्हाट्सएप ने कुछ और स्टिकर्स पेश किए हैं। क्रिसमस के मौके पर सामने आए स्टिकर के साथ यूजर्स अपनी इच्छाओं और शुभकामनाओं को क्रिएटिव तरीके से सेलिब्रेट कर सकते हैं। व्हाट्सएप पर इन क्रिसमस स्टिकर्स के जरिए आप अपनेे दोस्तों और और करीबियों को क्रिसमस की बधाई और शुभकामनाएं दे सकते हैं।
कैसे डाउनलोड करें क्रिसमस स्टिकर पैक
व्हाट्सएप पर क्रिसमस स्टिकर पाने के लिए आपको चैट स्टिक बार के बाईं ओर इमोजी आइकन पर क्लिक करना होगा। इसके बाद दाएं से नीचे जाकर sticker option पर क्लिक करें और व्हाट्सएप स्टिकर सेक्शन पर जाएं। इसके बाद आपको स्टिकर विंडो के ऊपर राइट साइड में कॉर्नर पर प्लस का निशान दिखाई देगा, इस पर टैप करें। इसके बाद यहां एक नई विंडो ओपन हो जाएगी। इस विंडों में व्हाट्सएप पर उपलब्ध सभी स्टिकर पैक नजर आएंगे।
यह भी पढ़ें –नए साल में WhatsApp में होंगे ये 3 बड़े बदलाव, जानिए क्या बदल जाएगा इसमें

whatsapp_2.png
मैरी और ब्राइट
व्हाट्सएप के स्टिकर पैक में जो क्रिसमस के स्टिकर पैक शामिल किए गए हैं, उनका नाम मैरी और ब्राइट रखा गया है। अगर आप इस पैक के सभी स्टिकर पाना चाहते हैं तो इसके साइड में आपको डानलोड का ऑप्षन दिखाई देगा, उस पर क्लिक करें। इसके अलावा आप क्रिसमस स्टिकर पैक के सभी स्टिकर्स देखने के लिए स्टिकर के नाम पर भी टैप कर सकते हैं।
यह भी पढ़ें –Apple के साथ प्राइवेसी पॉलिसी की लड़ाई में Facebook ने उठाया बड़ा कदम, जानिए क्या

पसंदीदा स्टिकर ऐसे पाएं
अगर आप क्रिसमस स्टिकर के पूरे पैक को डाउनलोड नहीं करना चाहते तो आप अपने किसी पसंदीदा स्टिकर को भी डाउनलोड कर सकते हैं। इसके लिए आप अपने पसंदीदा स्टिकर पर लंबे समय तक टैप करके रखें। यहां आपको एक पॉप-अप दिखाई देगा, जिसमें लिखा होगा कि क्या आप इस स्टिकर को अपने पसंदीदा में जोड़ना चाहेंगे? इस पॉप अप पर क्लिक करते ही वह स्टिकर आपकी फेवरेट लिस्ट में आ जाएगा।
https://www.dailymotion.com/embed/video/x7yafp0

Home / Gadgets / Apps / WhatsApp ने यूजर्स को दिया क्रिसमस गिफ्ट, जारी किए स्पेशल स्टिकर्स, ऐसे करें डाउनलोड

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो