scriptWhatsApp स्टेटस पर जल्द ही दिखेंगे विज्ञापन, कंपनी ने दी जानकारी | WhatsApp status to start showing adds by 2020 | Patrika News
ऐप वर्ल्ड

WhatsApp स्टेटस पर जल्द ही दिखेंगे विज्ञापन, कंपनी ने दी जानकारी

साल 2020 से WhatsApp स्टेटस पर नज़र आएंगे विज्ञापन
पिछले साल वर्जन 2.18.305 के स्टेटस में दिखा था विज्ञापन
विज्ञापन के जरिए कंपनी करना चाहती है कमाई

नई दिल्लीMay 27, 2019 / 03:16 pm

Vishal Upadhayay

whatsapp

WhatsApp स्टेटस पर जल्द ही दिखेंगे विज्ञापन, कंपनी ने दी जानकारी

नई दिल्ली: Facebook के स्वामित्व वाली कंपनी WhatsApp ने यह ऐलान किया है कि साल 2020 से व्हाट्सएप स्टेटस पर विज्ञापन दिखने लगेंगे। इसकी जानकारी कंपनी ने नीदरलैंड में हुए फेसबुक मार्केट समिट के दौरान किया है। बता दें अभी तक मैसेजिंग ऐप व्हाट्सएप का इस्तेमाल यूजर्स मुफ्त में कर रहे हैं। हाल ही में फेसबुक एडवरटाइजर ऑलिवर पॉनटेविले ( Olivier Ponteville ) ने ट्वीट किया है कि व्हाट्सएप स्टेटस में दिख रहे स्टोरी में 2020 विज्ञापन नज़र आने लगेंगे।

यह भी पढ़ें

BSNL यूजर्स बस डायल करें *121# नंबर, मिलेगी स्पेशल रिचार्ज प्लान की पूरी जानकारी

यह भी पढ़ें

Tata Sky ने 49 रुपये की शुरुआती कीमत के साथ 4 नए पैक किए पेश, यहां जानें सबकुछ

बता दें कि व्हाट्सएप पर दिखने वाला विज्ञापन इंस्टाग्राम स्टोरीज और फेसबुक मैसेंजर जैसा ही होगा, जहां आपको व्हाट्सऐप के स्टेटस में विज्ञापन दिखेगा। इस विज्ञापन फीचर की जानकारी पिछले साल भी ख़बरों में आई थी जब यह कहा गया था कि व्हाट्सएप बीटा वर्जन 2.18.305 के स्टेटस में विज्ञापन नज़र आ रहा है। इससे यह अनुमान लगाया जा रहा था कि भविष्य में कंपनी जल्द ही विज्ञापन को अपने प्लैटफॉर्म पर जगह देगी।

यह भी पढ़ें

कल OnePlus 7 Pro का नया वेरिएंट होगा लॉन्च, जानिए कीमत व ऑफर्स

व्हाट्सऐप स्टेटस एक फीचर है जहां यूजर्स 24 घंटे के लिए तस्वीर, वीडियो, जीआईएफ और टेक्स्ट शेयर कर सकते हैं। इस स्टेटस को व्हाट्सएप कॉन्टैक्ट में मौजूद कोई भी यूजर देख सकता है। अब कंपनी के इस कदम से व्हाट्सऐप स्टेटस पर मौजूद किसी भी कंटेंट पर विज्ञापन भी दिखाई देंगे। पिछले साल फेसबुक के व्यापार और मार्केटिंग के उपाध्यक्ष ने कहा था कि कंपनी जल्द ही विज्ञापनों के माध्यम से व्हाट्सएप ऐप से राजस्व बढ़ाने पर विचार कर रही है।

Home / Gadgets / Apps / WhatsApp स्टेटस पर जल्द ही दिखेंगे विज्ञापन, कंपनी ने दी जानकारी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो