भारत में एलेक्सा से बात कर करें Amazon Pay से बिल का भुगतान

  • एलेक्सा से बात करके अमेजन पे के जरिए करें अपने बिलों का भुगतान
  • भुगतान को सुरक्षित करने के लिए डाल सकते हैं वॉयस पिन

Pratima Tripathi

October, 1903:22 PM

नई दिल्ली: अमेजन ने ऐलान किया है कि भारत में पहली बार ऐसी सुविधा उपलब्ध कराई जा रही है, जिसमें उपयोगकर्ता देश में अपने डिजिटल सहायक एलेक्सा से बात करके अमेजन पे के जरिए अपने बिलों का भुगतान कर सकेंगे। एलेक्सा में दी गई नई सुविधा के जरिए उपयोगकर्ता अपने बिजली, पानी, पोस्ट-पेड मोबाइल, कुकिंग गैस, ब्रॉडबैंड, डीटीएच और भी अन्य बिलों के भुगतान कर सकेंगे।

अमेजन इको, फायर टीवी स्टीक और एलेक्सा से जुड़े अन्य डिवाइसों के उपयोगकर्ता सिर्फ कमांड देकर ही बिल का भुगतान कर सकेंगे। जैसे 'एलेक्सा, मेरे फोन के बिल का भुगतान कर दों' या फिर 'एलेक्सा मेरे बिजली के बिल का भुगतान कर दो।' एलेक्सा एक्सपीरियंसेज एंड डिवाइसेज के कंट्री मैनेजर पुनेश कुमार ने अपने बयान में कहा कि हम यह सुविधा भारत में पहली बार साझा करने को लेकर उत्साहित हैं। भारत में एलेक्सा के उपयोगकर्ता ऐसे पहले उपभोक्ता हैं, जिन्हें अंतर्राष्ट्रीय ग्राहकों से पहले यह सुविधा मिली है।

यह भी पढ़ें- Amazon Great Indian Festival सेल, इलेक्ट्रॉनिक्स प्रोडक्ट्स पर 80% तक का डिस्काउंट ऑफर

एलेक्सा बिल का भुगतान ग्राहकों के पंजीकृत अमेजन अकाउंट से करेगी। हालांकि भुगतान प्रक्रिया शुरू करने से पहले ग्राहक की अनुमति ली जाएगी। भुगतान को अधिक सुरक्षित बनाने के लिए ग्राहक वॉयस पिन भी डाल सकते हैं। कंपनी ने बताया कि भुगतान के लिए आगे बढ़ने से पहले एलेक्सा, अमेजॉन शॉपिंग एप पर बिल का विवरण दर्ज कराने के लिए एक लिंक भी भेजेगी।

Pratima Tripathi
और पढ़े
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned