Youtube का यूजर्स को बड़ा तोहफा, अब ऑफलाइन डाउनलोड करके देख सकते हैं 1080p रेजोल्यूशन के वीडियो

Youtube का यूजर्स को बड़ा तोहफा, अब ऑफलाइन डाउनलोड करके देख सकते हैं 1080p रेजोल्यूशन के वीडियो

Pratima Tripathi | Updated: 03 Aug 2019, 02:43:48 PM (IST) ऐप

  • Youtube पर ऑफलाइन डाउनलोड करके देख सकते हैं 1080p रेजोल्यूशन के वीडियो
  • सभी प्रीमियम यूजर्स के लिए नए अपडेट को धीरे-धीरे जारी किए जाएंगे

नई दिल्ली: गूगल के स्वामित्व वाली वीडियो शेयरिंग प्लेटफार्म यूट्यूब प्रीमियम ने ग्राहकों के लिए 1080पी रेजोल्यूशन के वीडियो ऑफलाइन देखने के लिए डाउनलोड करने की सुविधा जारी की है। अभी तक इस प्लेटफार्म पर केवल 720पी रेजोल्यूशन में ही वीडियो डाउनलोड किए जा सकते थे। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक,यूट्यूब के आईओएस और एंड्रायड एप्स को अपग्रेडेड रेजोल्यूशन के लिए सपोर्ट धीरे-धीरे जारी किया जा रहा है।

Google ने पुष्टि की है कि वो सभी प्रीमियम यूजर्स के लिए नए अपडेट को धीरे-धीरे जारी करेगी। फिलहाल इस बात की जानकारी हासिल नहीं हुई है कि यूट्यूब ने ये फीचर गैर-प्रीमियम यूजर्स के लिए भी जारी किया है या नहीं।यूट्यूब प्रीमियम सभी प्रीमियम सेवाओं की तरह ही एक्सक्लूसिव फीचर्स और सुधारों की श्रृंखला के साथ केवल सेवा के लिए भुगतान करने वाले ग्राहकों के लिए उपलब्ध होता है। इस सेवा के तहत यूट्यूब म्यूजिक प्रीमियम और गूगल प्ले म्यूजिक सर्विस के तहत एड-फ्री म्यूजिक स्ट्रीमिंग की सुविधा दी जाती है।

यह भी पढ़ें- 200 रुपये से कम कीमत में Airtel, Jio और Idea-Vodafone के बेस्ट प्लान, ZEE5 का सबस्क्रिप्शन फ्री

बता दें कि यूट्यूब प्रीमियम का सब्क्रिप्शन 1 महीनें के लिए फ्री में मिलता है और इसके बाद अगर आप इसका सब्क्रिप्शन लेते हैं तो इसके लिए 129 रुपये खर्च करने पड़ेंगे। इसके अलावा यूट्यूब प्रीमियम में कंटेंट के साथ आपको ओरिजिनल मूवी की सुविधा मिलेगी। इतना ही नहीं यहां फैमिली प्लान भी है, जिसकी कीमत 189 रुपये है और इसमें परिवार के 6 लोग को इसका इस्तेमाल कर सकते हैं।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned