scriptTikTok को Rating गिरने से बड़ा नुकसान, नए यूजर्स नहीं कर रहें Download | Youtube vs Tiktok: Why is Tiktok Rating Falling Among Users | Patrika News

TikTok को Rating गिरने से बड़ा नुकसान, नए यूजर्स नहीं कर रहें Download

locationनई दिल्लीPublished: May 23, 2020 11:42:14 am

Submitted by:

Pratima Tripathi

Youtube vs Tiktok: रेटिंग गिरने से TikTok को बड़ा नुकसान
Google Play Store के होम पेज से हटा TikTok

Youtube vs Tiktok: Why is Tiktok Rating Falling Among Users

Youtube vs Tiktok: Why is Tiktok Rating Falling Among Users

नई दिल्ली। शॉर्ट विडियो मेकिंग ऐप TikTok को इन दिनों काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। इसकी वजह है रेटिंग जो 4.7 से घटकर 2 स्टार ( Tiktok Rating Fall ) पर पहुंच गयी है। दरअसल, सोशल मीडिया यूजर्स ने टिकटॉक के खिलाफ जंग शुरू करते हुए एक स्टार देने के साथ उसे भारत में बैन करने की भी मांग कर रहे हैं। ऐसे में टिकटॉक पर ( Tiktok Rating Down ) इसका कितना असर पड़ने वाला है आज इस बारे में आपको विस्तार से समझाएंगे।

किसी भी ऐप की रेटिंग गिरने से उसका प्ले स्टोर पर सर्च रिजल्ट ( Organic Rankings) भी गिरने लगता है। जैसे- अगर आपने गूगल प्ले स्टोर पर किसी ऐप ( व्हाट्सऐप ) को सर्च करते हैं तो इस दौरान सबसे ऊपर वो ऐप नजर आएंगे जिसकी रेटिंग अधिक होगी। ऐसे ही अब जब कोई टिकटॉक को सर्च करेगा तो रेटिंग कम होने के कारण वो काफी नीचे नजर आएगा, जिससे यूजर्स उसे डाउनलोड करने से कतराएंगे। इसके अलावा यूजर्स कॉमेन्ट्स को भी डाउनलोड के समय पड़ते हैं।

26 मई को Redmi 10X Pro होगा लॉन्च, प्रोफेशनल इमेज के लिए नहीं करनी होगी सेटिंग

दरअसल, गूगल प्ले स्टोर पर 4 स्टार या उससे अधिक रेटिंग्स वाले ऐप्स होम पेज पर नजर आते हैं। इन ऐप्स को Featured App कहते हैं, जिसे ज्यादा लोगों ने डाउनलोड किया होता है। अगर किसी ऐप की रेटिंग कम हो जाती है तो उसे प्ले स्टोर के होम पेज से हटा दिया जाता है। ऐसे में उस ऐप के यूजर्स पर काफी प्रभाव पड़ता है। गौरतलब है कि ऐसे में टिकटॉक को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

बता दें कि TikTok और Youtube फैन के बीच ये जंग काफी दिनों से जारी है। इन दिनों दोनों प्लेटफॉर्म यूजर एक-दूसरे का मजाक बनाते देखे जा रहे हैं। ये मामला तब ज्यादा बढ़ गया जब टिकटॉक स्टार आमिर सिद्दीकी ने एक वीडियो के जरिए यूट्यूब का मजाक बनाया। इसके बाद यूट्यूब की ओर से कैरी मिनाटी ने एक वीडियो शेयर करके टिकटॉक यूजर्स को आड़े हाथ लेते हुए उनका मजाक बनाया। इसके बाद से ही दोनों के यूजर्स एक-दूसरे पर अपनी भड़ास निकाल रहे हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो