scriptPM मोदी की अपील पर 5 करोड़ लोगों ने Aarogya setu app किया डाउनलोड | 5 cr Indians Download Aarogya Setu App, Suggested by PM Modi | Patrika News
मोबाइल

PM मोदी की अपील पर 5 करोड़ लोगों ने Aarogya setu app किया डाउनलोड

PM मोदी की अपील के बाद Aarogya setu app को 5 करोड़ लोगों ने किया डाउनलोड
Aarogya setu app पर मिलेगी कोरोनावायरस की सही जानकारी

Apr 15, 2020 / 12:08 pm

Pratima Tripathi

5 cr Indians Download Aarogya Setu App, Suggested by PM Modi

5 cr Indians Download Aarogya Setu App

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को देश को संबोधित करते हुए लोगों से अपील की थी कि वो अपने मोबाइल फोन में आरोग्य सेतु ऐप ( Arogya Setu App ) डाउनलोड करें, जिसके बाद से अब तक करीब 5 करोड़ से ज्यादा लोगों ने इस ऐप को डाउनलोड किया है। बता दें कि बीते कल यानी मंगलवार को इस ऐप को सिर्फ 1 करोड़ से ज्यादा लोगों ने ही डाउनलोड किया था। दरअसल इस जंग में केंद्र सरकार ने डिजिटल प्लेटफॉर्म का सहारा लिया है।

Arogya Setu App से मिलेगी सटीक जानकारी

सरकार का लक्ष्य है कि Arogya Setu App हर भारतीय के स्मार्टफोन में डाउनलोड हो, जिससे की कोरोनावायरस के संपर्क में जाने से उन्हें रोका जा सके। वहीं डेवलपर्स ने भी अपना बयान जारी करते हुए कहा ये ऐप तभी सटीक जानकारी देगा, जब इसे 50 फीसदी लोग डाउनलोड करेंगे। बता दें कि सरकार की तरफ से ऐप को डाउनलोड करने का लगातार मैसेज दिया जा रहा है। साथ ही मैसेज में ऐप को डाउनलोड करने के लिए लिंक भी साझा किया गया है, जिसे क्लिक करके ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं। इस ऐप को एंड्रॉएड व एप्पल दोनों यूजर्स डाउनलोड कर सकते हैं।

Amazon Quiz: Samsung Galaxy Note 10 जीतने का खास मौका, ऐसे खेलें

Aarogya Setu App क्या है ?

Aarogya Setu एक ट्रैकिंग ऐप है, जो स्मार्टफोन के लोकेशन डेटा और ब्लूटूथ के जरिए यूजर्स को जानकारी देगा है कि वो कोरोना वायरस से संक्रमित किसी व्यक्ति के संपर्क में आए थे या नहीं। इतना ही नहीं ये ऐप संक्रमित व्यक्ति के 6 फीट के दायरे में आने पर नोटिफाइ करता है और आपको अलर्ट करता है। साथ ही इस ऐप से ये पता लगा सकते हैं कि आपको कोरोनावायरस का कितना खतरा है। इस ऐप में यूजर्स की प्रिवेसी का पूरा ध्यान रखा गया है और आपके डेटा को किसी थर्ड पार्टी ऐप के साथ शेयर नहीं किया जाएगा। आरोग्य सेतु ऐप को हिंदी, अंग्रेजी और मराठी समेत 11 भाषाओं में पेश किया गया है।

Home / Gadgets / Mobile / PM मोदी की अपील पर 5 करोड़ लोगों ने Aarogya setu app किया डाउनलोड

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो