script19 साल के इस लड़के से Elon Musk हुए तंग, Twitter अकाउंट डिलीट करने के लिए 5,000 डॉलर का दिया ऑफर | Elon Musk offer 5000 dollar to Jack Sweeney for twitter account delete | Patrika News
मोबाइल

19 साल के इस लड़के से Elon Musk हुए तंग, Twitter अकाउंट डिलीट करने के लिए 5,000 डॉलर का दिया ऑफर

Elon Musk अपनी लोकेशन को लेकर काफी सतर्क रहते हैं। कोई उनके निजी जेट की लोकेशन ट्रैक करें, ये उन्हें पसंद नहीं है। इसलिए उन्होंने एक कॉलेज के छात्र को एक ट्विटर अकाउंट को हटाने के लिए 5,000 डॉलर देने की पेशकश की है।

Jan 31, 2022 / 03:35 pm

Ajay Verma

elon_musk.jpg

Elon Musk

एलन मस्क (Elon Musk) दुनिया के धनी व्यक्तियों में से एक हैं। वह इलेक्ट्रिक कार बनाते हैं और यहां तक अंतरिक्ष की यात्रा भी कर सकते हैं। टेस्ला और स्पेसएक्स के संस्थापक और सीईओ एलन मस्क क्रिप्टोकरेंसी (cyptocurrency) के भी बड़े समर्थक हैं, उनके ट्वीट्स से अक्सर क्रिप्टोकरेंसी की कीमतों में भारी उतार-चढ़ाव होता है। हालांकि, मस्क को एक बात से बहुत डर लगता है, वो है यात्रा के दौरान उनकी लाइव लोकेशन।


ट्विटर अकाउंट डिलीट करने के लिए इतनी रकम देने की पेशकश :

पोर्टेल प्रोटोकॉल की रिपोर्ट के मुताबिक, एलन मस्क अपनी लाइव लोकेशन को लेकर इतने गंभीर हैं कि उन्होंने 19 वर्षीय कॉलेज के छात्र Jack Sweeney को निजी जेट की आवाजाही को ट्रैक करने के लिए बनाए गए एक एलन जेट (@ElonJet) नामक ट्विटर अकाउंट को हटाने के लिए 5000 डॉलर यानी करीब 3,73,472 रुपये देने की पेशकश की।

ये भी पढ़ें : BSNL के दो शानदार प्रीपेड प्लान हुए लॉन्च, Unlimited कॉलिंग के साथ रोजाना मिलेगा 3GB डेटा

इसके जवाब में Jack Sweeney ने कहा कि इसे 50के डॉलर तक बढ़ाने का कोई मौका, यह कॉलेज में बहुत अच्छा समर्थन होगा और संभवत: मुझे एक कार प्राप्त करने की अनुमति देगा, यहां तक कि मॉडल 3 टेस्ला कार। इसके बाद मस्क ने कहा कि वह इसके बारे में सोचेंगे। फिलहाल, जैक स्वीनी को कोई पैसा नहीं दिया गया है। इस समय एलन जेट अकाउंट के पास 1.67 लाख से ज्यादा फॉलोअर्स हैं।

ये भी पढ़ें :WhatsApp Status पर करना चाहते हैं एचडी फोटो शेयर, स्टेप बाय स्टेप फॉलो करें ये आसान प्रोसेस

कौन हैं Jack Sweeney?

Jack Sweeney एक कॉलेज छात्र है। उसने एलन जेट सहित 15 ट्विटर बॉट अकाउंट बनाए हैं, जो बिल गेट्स और जेफ बेजोस सहित जैसे लोगों के निजी जेट को ट्रैक करते हैं।

जैक का कहना है कि उसने इन ट्विटर अकाउंट्स के जरिए सोशल मीडिया पर लाखों फॉलोअर्स हासिल किए हैं। साथ ही इससे जैक को कोडिंग सीखने और एक एप्लिकेशन डेवलपर के रूप में UberJets में अंशकालिक नौकरी पाने में मदद मिली है।

Jack Sweeney के पर्सनल ट्विटर अकाउंट को 9,600 से ज्यादा यूजर्स फॉलो करते हैं। इनमें पेटीएम के संस्थापक विजय शेखर शर्मा भी हैं। जैक को अंतरिक्ष, टेस्ला और एविएशन में दिलचस्पी है।

बता दें कि हाल ही में जैक स्वीनी ने कहा है कि मस्क उसे ट्विटर अकाउंट को हटाने के लिए पैसे की बजाय इंटर्नशिप ऑफर करें। लेकिन अभी तक मस्क ने इस मुद्दे पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है।

Home / Gadgets / Mobile / 19 साल के इस लड़के से Elon Musk हुए तंग, Twitter अकाउंट डिलीट करने के लिए 5,000 डॉलर का दिया ऑफर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो