scriptGoogle Doodle: बाल दिवस पर ‘वॉकिंग ट्री’ बनाकर गूगल ने किया सेलिब्रेट | Google celebrates Childrens Day with a Walking Tree doodle | Patrika News

Google Doodle: बाल दिवस पर ‘वॉकिंग ट्री’ बनाकर गूगल ने किया सेलिब्रेट

locationनई दिल्लीPublished: Nov 14, 2019 12:11:39 pm

Submitted by:

Pratima Tripathi

देशभर में आज मनाया जा रहा है Children’s Day
Google ने ‘Walking Trees’ थीम पर बनाया Doodle

Childrens Day Google Doodle

Google Doodle

नई दिल्ली: आज यानी 14 नवंबर को बाल दिवस मनाया जा रहा है। इसे खास बनाने के लिए गूगल ने अपने होम पेज पर डूडल लगाकर Children’s Day को सेलिब्रेट कर रहा है। इसके साथ ही google doodle का विनर कौन है इस पर चर्चा तेज हो गयी है। दरअसल Google हर साल भारत में स्कूल के बच्चों के लिए Doodle प्रतियोगिता का आयोजन करता है और इसके तहत बच्चे डूडल बनाते हैं, जो पहले नंबर पर होता है वो विनर होता है। इसके बाद नेशनल विनर के डूडल को गूगल अपने होम पेज पर लगाता है।
यह भी पढ़ें

ट्रिपल कैमरे के साथ Infinix S5 Lite कल होगा लॉन्च, जानिए फीचर्स व कीमत

इस बार का डूडल गुरुग्राम की नन्ही स्टूडेंट दिव्यांशी सिंघल ने बनाया है। 7 साल की नन्ही दिव्यांशी का डूडल ‘Walking Trees’ थीम पर बना है। इस डूडल में दिव्यांशी ने पेड़ों को चलते हुए दिखाया है और जूते पहनाए हैं। बता दें, बाल दिवस हर साल देशभर में बच्चों की शिक्षा से जुड़ी जागरूकता फैलाने के लिए मनाया जाता है और इस मौके पर स्कूलों में खास आयोजन किए जाते हैं। खुद को बच्चों के करीब पाने वाले पं. जवाहर लाल नेहरू को बच्चे प्यार से चाचा नेहरू बुलाते थे। पूर्व पीएम कहते थे कि बच्चे राष्ट्र का भविष्य हैं और बच्चों के नाम उनका जन्मदिन भी समर्पित है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो