स्मार्टफोन की टचस्क्रीन को ऐसे करें साफ, आपका पुराना फोन दिखने लगेगा नया

स्मार्टफोन की टचस्क्रीन को ऐसे करें साफ, आपका पुराना फोन दिखने लगेगा नया

Pratima Tripathi | Updated: 02 Aug 2019, 01:40:29 PM (IST) मोबाइल

  • Smartphone की टचस्क्रीन को ऐसे करें साफ
  • स्क्रीन के ऊपर गोल-गोल घुमाकर करें फोन को साफ
  • माइक्रोफाइबर कपड़े का करें इस्तेमाल

नई दिल्ली: स्मार्टफोन , लैपटॉप और टैब का आज के समय में हर कोई इस्तेमाल करता है, लेकिन इनकी स्क्रीन शायद ही कोई होगा जो हर दिन साफ करता होगा। ऐसे में आपका नया स्मार्टफोन, लैपटॉप और टैब पुराना दिखने लगता है। चलिए आज हम आपको कुछ ऐसे टिप्स देते हैं, जिसकी मदद से आप अपनी स्क्रीन को साफ सुथरा रख सकते हैं।

मोबाइल, टैब और लैपटॉप की गंदी स्क्रीन को साफ करते समय उसपर हाथ का ज्यादा दबाव न डालें ताकि स्क्रीन खराब होने से बच सकें। बता दें कि डिस्प्ले को साफ करने के लिए बाजार में कई तरह के लिक्विड प्रॉडक्ट्स मिलते हैं जिसकी मदद से आप अपने फोन की स्क्रीन को हल्के हाथ से साफ कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें- Infinix Anniversary sale: 4,499 रुपये में खरीद सकते हैं फेस अनलॉक फीचर से लैस स्मार्टफोन

स्क्रीन को साफ करते समय ध्यान दें कि कपड़े को स्क्रीन पर नीचे से ऊपर या ऊपर से नीचे की तरफ न साफ करें। बल्की कपड़े को स्क्रीन के ऊपर गोल-गोल घुमाकर साफ करें। इससे फोन आसानी से साफ हो जाएगा और स्क्रीन में भी कोई दिक्कत या नमी होने का खतरा नहीं रहेगा।

स्मार्टफोन की टचस्क्रीन ( Touch Screen ) को साफ करने के लिए माइक्रोफाइबर कपड़े का यूज करें, क्योंकि यह काफी मुलायम होता है। इससे डिस्प्ले पर किसी तरह का स्क्रैच नहीं आएगा। एक बात का अक्सर ध्यान दें कि जब भी आप दुकान पर स्क्रीन गार्ड लगवाने जाते है तो दुकानदार माइक्रोफाइबर कपड़ा का ही इस्तेमाल करें। नहीं तो स्क्रीन पर स्क्रैच आ जाएगा और गंदा दिखने लगेगा। इससे आपका टच स्क्रीन भी अच्छे से काम नहीं करेंगा। इसके अलावा टूथ पेस्ट के जरिए भी अपने डिस्प्ले को साफ कर सकते हैं। अगर पैसा खर्च करना चाहते हैं तो अमेजन से Mini iRoller खरीद सकते हैं और अपने फोन को इसकी मदद से साफ कर सकते हैं। इसकी कीमत करीब 3,045 रुपये हैं।

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned