महज 10 रुपये का ईयरबड आपके Smartphone की स्क्रीन को कर देगा चकाचक

महज 10 रुपये का ईयरबड आपके Smartphone की स्क्रीन को कर देगा चकाचक

Pratima Tripathi | Publish: Aug, 31 2018 10:19:28 AM (IST) मोबाइल

अक्सर ही फोन की स्क्रीन गंदी हो जाती है ऐसे में आज हम आपको एक ऐसी टिप, जिसकी मदद से अपने फोन को नए जैसा कर बना सकते हैं।

नई दिल्ली: स्मार्टफोन यूज करने के दौरान अक्सर ही फोन की स्क्रीन गंदी हो जाती है और हैंडसेट पुराना दिखने लगता है। ऐसे में अब परेशान होने की जरूरत नहीं है क्योंकि आज हम आपको एक ऐसी ट्रिक देंगे, जिसकी मदद से आप अपने फोन को आसानी साथ करके नए जैसा कर सकते हैं। साथ ही आज हम आपको बताएंगे कि कैसे डिस्प्ले पर लगे टेंपर्ड ग्लास को ऑयल से कवर करें कि उसकी स्क्रीन न निकल पाए और फोन पर पानी का भी असर न हो।

यह भी पढ़ें- केवल 6,699 रुपये में लॉन्च हुआ LG Candy स्मार्टफोन, जानें फीचर्स और स्पेसिफिकेशंस

ऐसे करें फोन साफ

स्क्रीन से ऑयल हटाने के लिए एक कॉटन का कपड़ा और ईयरबड ले। इसके बाद पहले कॉटन के कपड़े से डिस्प्ले को साथ करें और फिर ईयरबड के सहारे फोन के कैमरे, स्पीकर और हेडजैक जैसे फीचर को धीरे-धीरे साफ करें। ऐसा करने से स्क्रीन में छुपी हुई गंदी आसानी से साफ हो जाएगी और फोन पहले की तहर नया दिखने लगेगा। इतना ही नहीं स्पीकर की गंदगी निकलने से साउंड क्वालिटी भी बेहर हो जाएगी।

यह भी पढ़ें- smartphone की टूटी स्क्रीन को ठीक कर देगी ये 10 रुपये की चीज

अब बात करते हैं कि टेंपर्ड ग्लास पर कैसे ऑयल यूज करते हैं और इससे क्या फायदा मिलेगा। सबसे पहले एक छोटे से बर्तन में कोई भी खाने वाला ऑयल लें। इसके बाद ईयरबड में ऑयल को लगाकर टेंपर्ड ग्लास के चारों ओर लगाए। इससे टेंपर्ड ग्लास का जो हिस्सा ओपने होगा वो इससे बंद हो जाएगा और फिर पानी पड़ने पर भी वो स्क्रिन के अंदर नहीं जाएगा। तो देर किस बात की घर बैठे फ्री में अपने स्मार्टफोन को खुद साफ करें और वॉटरप्रुफ बनाएं।इससे पहले हमने आपको बताया था कि कैसे टूथपेस्ट के जरिए अपने स्मार्टफोन की टूटी स्क्रीन को जोड़ सकते हैं।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned