scriptWhatsapp Status को ऐसे करें डाउनलोड, बस फॉलो करना होगा ये स्टेप | How to Download Whatsapp Status | Patrika News

Whatsapp Status को ऐसे करें डाउनलोड, बस फॉलो करना होगा ये स्टेप

locationनई दिल्लीPublished: Oct 22, 2018 02:47:41 pm

Submitted by:

Pratima Tripathi

Facebook, Whatsapp और Instagram का स्टोरीज फीचर इन दिनों यूजर्स का फेवरेट का बना हुआ है और यही वजह है कि यूजर्स आए दिन अपने स्टेटस में वीडियो व फोटो अपलोड करते रहते है।

whatsapp status

whatsapp

नई दिल्ली: Facebook, WhatsApp और Instagram का स्टोरीज फीचर इन दिनों यूजर्स का फेवरेट का बना हुआ है और यही वजह है कि यूजर्स आए दिन अपने स्टेटस में वीडियो व फोटो अपलोड करते रहते है। कई बार तो ऐसा होता है कि कोई फोटो या स्टेटस वीडियो आपको पसंद आता है, लेकिन वो उसे डाउनलोड नहीं कर पाता हैं। तो चलिए आज हम आपको बताएंगे कि कैसे किसी के स्टेटस वीडियो व फोटो को डाउनलोड कर सकते हैं।
ऐसे करें स्टेटस वीडियो डाउनलोड

स्टेटस डाउनलोड करने का एक सरल तरीका है। जी हां हर किसी के स्मार्टफोन में ‘हिडेन वॉट्सऐप स्टेटस फोल्डर’ होता है, जो किसी के स्टेटस पर क्लिक करते ही ऑटोमेटिकली इस फोल्डर में डाउनलोड हो जाता है। दरअसल, कॉपी राइट की समस्या से बचने के लिए Whatsapp स्टेटस गैलरी में सेव नहीं होता है। इसीलिए हिडेन फोल्डर आपके फोन में होता है। अगर डाउनलोड वीडियो-फोटो को देखना चाहते हैं तो सबसे पहले इस फोल्डर को अनहाइड करें। ऐसा करते ही किसी के स्टेटस वीडियो और फोटो को जैसे ही देखते है तो वो इस फोल्डर में डाउनलोड हो जाएगा।
यह भी पढ़ें

Redmi Note 5 Pro पर मिल रहा है 3000 का जबरदस्त डिस्काउंट, आज ही बनाएं अपना

डाउनलोड करें ये ऐप

गूगल प्ले स्टोर पर एक ऐप उपलब्ध है, जिसका नाम Story Saver for Whatsapp है। इसे यूजर्स फ्री में डाउनलोग कर सकते हैं। इसके बाद ये ऐप ऑटोमैटिकली आपके Whatsapp से कनेक्ट हो जाएगा। इसके बाद आपको Recent Stories पर क्लिक करना होगा, फिर उस स्टोरी पर क्लिक करना होगा, जिसे डाउनलोड करना चाहते हैं। इसके बाद ऐप के दाहिने ओर की तरफ download ऑप्शन पर क्लिक करना होगा, जिसके बाद वो वीडियो आपके फोन में सेव हो जाएगा। हालांकि बिना किसी के इजाजत के आप अगर स्टेटस डाउनलोड करते हैं तो वो कॉपी राइट का आरोप भी लगा सकता है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो